27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Snake News: बिहार में सांप और युवक ने एक दूसरे को काटा तो सांप की मौत क्यों हो गयी? जानिए…

बिहार के नवादा में एक युवक को सांप ने काटा तो युवक ने भी सांप को दांत काट लिया. इससे सांप की मौत हो गयी. आखिर सांप की मौत क्यों हुई, जानिए एक्सपर्ट से...

Snake News: बिहार में मौसम ने करवट लिया है. बारिश का सिस्टम सक्रिय हुआ तो अब सांप के डंसने और बिच्छु के डंक मारने की घटना में भी बढ़ोतरी हो गयी है. आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं. इसी क्रम में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक युवक को जब सांप ने डंस लिया तो उसने भी सांप को सबक सिखाने की ठान ली. युवक ने सांप को कई बार दांत काटा और फिर सांप की ही मौत हो गयी. जबकि युवक पूरी तरह सुरक्षित है. हालांकि सांप मामलों के जानकार इसके पीछे की वजह भी बता रहे हैं.

नवादा में युवक को सांप ने काटा, युवक ने भी किया हमला

नवादा के रजौली प्रखंड के जंगली इलाके में रेलवे लाइन बिछाने का काम चल रहा है. इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूर जब अपने बेस कैंप में सो रहे थे तो बुधवार की आधी रात को एक सांप उस कैंप में पहुंच गया. सांप ने कैंप में एक युवक को डंस लिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सांप ने युवक को दो बार डंसा. युवक ने फौरन सांप को पकड़ लिया और उसने सांप को भी तीन बार दांत काट लिया. इस दौरान सांप की मौत हो गयी. जबकि युवक को इलाज के अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया जहां वो पूरी तरह सुरक्षित बताया जा रहा है.

ALSO READ: PHOTOS: बिहार में उग्र होकर पूरे गांव को निगल जाती है नदी, जमीन कटकर और घर-मकान ढहकर कोसी में समाने लगे

सांप की मौत क्यों हुई? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट…

लोग यहां इस घटना को लेकर अलग-अलग तरह की चर्चा जरूर कर रहे हैं. कई टोटके की भी बात कही जा रही है. लेकिन सांपों का रेस्क्यू करने वाले भागलपुर के दीपक कुमार ने जब मरे हुए सांप की फोटो को देखा तो बताया कि ये सांप जहरीला है ही नहीं. हर सांप जहरीला नहीं होता है. इस सांप को चेकर्ड कीलबैक कहते हैं. आमतौर पर एशियाई जल सांप के रूप में इसे जाना जाता है. उन्होंने बताया कि देशी भाषा में इसे हम ढोरबा सांप कहते हैं. ये सांप अक्सर नदी, तालाब या जलश्रोतों के आसपास दिखते हैं जो कीड़े-मकोड़े और मेंढक वगैरह को आहार बनाते हैं. वहीं सांप क्यों मर गया, इस सवाल पर दीपक कहते हैं कि सांप इसलिए मरा क्योंकि उसके शरीर में इतना जान नहीं होता कि आपका प्रहार सहे. उसे तीन बार दांत काटा गया तो उसकी हड्डी टूटी होगी और वो मर गया होगा. उस साप में विष नहीं होता है.

बांका में सर्पदंश से मासूम की मौत

इधर, बांका के धोरैया अंचल क्षेत्र की बटसार पंचायत अंतर्गत अस्सी गांव में गुरुवार की सुबह सर्पदंश से एक मासूम की मौत हो गयी. मृतक अस्सी गांव निवासी फूलचन पासवान का 7 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, वह अपने घर के बगल स्थित ताड़ के पेड़ के नीचे खेल रहा था. इसी दौरान पीछे से विषैले सर्प ने उसे डंस लिया. आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भागलपुर ले गये. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें