25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुरुग्राम में सीवान के युवक की गयी जान

गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित फायर एंड पर्सनल सेफ्टी इंटरप्राइजेज के प्लांट में शुक्रवार की देर रात हुए धमाके व आगलगी की घटना में मृत लोगों में सीवान जिले का भी एक युवक है. इस घटना में जीबीनगर थाना क्षेत्र के सुरवला का निवासी कौशिक कुमार सिंह (34) की मौत हो गयी. इस घटना में उसका एक भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.जिसका दिल्ली में इलाज चल रहा है. इस घटना में गार्ड समेत चार लोगों की मौत हुई है 13 लोग घायल हुए हैं.

सीवान.गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित फायर एंड पर्सनल सेफ्टी इंटरप्राइजेज के प्लांट में शुक्रवार की देर रात हुए धमाके व आगलगी की घटना में मृत लोगों में सीवान जिले का भी एक युवक है. इस घटना में जीबीनगर थाना क्षेत्र के सुरवला का निवासी कौशिक कुमार सिंह (34) की मौत हो गयी. इस घटना में उसका एक भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.जिसका दिल्ली में इलाज चल रहा है. इस घटना में गार्ड समेत चार लोगों की मौत हुई है 13 लोग घायल हुए हैं. सुरवाला निवासी मृतक कौशिक कुमार सिंह के पिता राजेश पटेल ने बताया कि मेरे दूसरे बेटे ऋषिकेश कुमार सिंह (24) गम्भीर रूप से घायल है जो जीवन व मौत से दिल्ली के अस्पताल में जंग लड़ रहा है. सुरवला निवासी राजेश पटेल अपने परिवार के साथ लक्ष्मण विहार गुरुग्राम में रहते है.उनके दोनों बेटे कौशिक व ऋषिकेश इस फैक्ट्री में कार्यरत थे.एक बेटे को घटना में खोने और दूसरे के गम्भीर रूप से घायल होने के बाद राजेश पटेल टूट से गये है.उन्होंने मोबाइल पर घटना की जानकारी देते हुए बताया कि प्लांट में शुक्रवार रात कंटेनर से कुछ सामान (संभवत विस्फोटक) लाया गया था.उस समय प्लांट में वेल्डिंग का काम चल रहा था. उसी समय अचानक आग लग गई.इससे प्लांट में जबर्दस्त धमाका हुआ.कुछ ही देर में भीषण आग लग गई. इसके बाद प्लांट में तैयार सभी फायर बॉल फटने लगे.यह धमाका करीब एक घंटे तक होता रहा. धमाके से प्लांट की छत ही नहीं बल्कि पूरी दीवार ध्वस्त हो गयी धमाका इतना भयानक था कि इसका असर लगभग 2 किलोमीटर तक हुआ. भूकंप जैसा नजारा दिखा.500 मीटर से अधिक दूरी तक प्लांट की छत के एंगल टूटकर गिरा. दो दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.हादसे में कंपनी के एक गार्ड सहित चार की मौत हो गई है. जबकि आसपास फैक्ट्रियों में सो रहे 13 श्रमिक घायल हो गये है. फायर एंड पर्सनल सेफ्टी इंटरप्राइजेज नामक कंपनी घरों, कार्यालयों से लेकर ऊंची-ऊंची इमारताें में आग से बचाव के लिए फायर बॉल सहित कई प्रकार के सुरक्षा उपकरण बनाती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें