37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुकमा हमले में शहीद हुए बिहार के जवानाें के आश्रितों को चर्चित RJD MLA देंगे एक-एक लाख का चेक

शेखपुरा: सुकमा में नक्सलियों से लोहा लेने वाले शहीद छः बिहारी सीआरपीएफ के जवानों के आश्रितों को नवादा से राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने अपने वेतन मद से एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता का लाभ देना शुरू कर दिया है. न्यायिक आदेश के बाद विधायक राजबल्लभ यादव के प्रतिनिधि अनिल मेहता एवं शेखपुरा के […]

शेखपुरा: सुकमा में नक्सलियों से लोहा लेने वाले शहीद छः बिहारी सीआरपीएफ के जवानों के आश्रितों को नवादा से राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने अपने वेतन मद से एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता का लाभ देना शुरू कर दिया है. न्यायिक आदेश के बाद विधायक राजबल्लभ यादव के प्रतिनिधि अनिल मेहता एवं शेखपुरा के विजय सम्राट बुधवार को फुलछोड़ गांव पहुंचे और शहीद की विधवा सुनीता देवी को एक लाख का चेक मुहैया कराया.

इस मौके पर राजद नेता विजय सम्राट ने बताया कि विधायक राजबल्लभ यादव ने न्यायालय में अर्जी दी थी. विधायक की अवधारणा रही क्योंकि वह लंबे समय से जेल में हैं और विधायक पद पर रहकर जनता के लिए कोई काम नहीं कर सके. इसलिए सरकार का वेतन पाने के लिए हकदार नहीं हैं. विधायक के इसी अर्जी पर जब कोर्ट ने अपनी सहमति प्रदान कर दी तब सर्वप्रथम विधायक प्रतिनिधि का शिष्टमंडल शेखपुरा का फुलछोड़ पहुंचा और शहीद रंजीत यादव के विधवा सुनीता देवी को एक लाख का चेक मुहैया कराया.

सुकमा नक्सली हमले में शहीद के परिजनों को मिला चेक हुआ बाउंस, देखें वीडियो

इसी प्रकार मौके पर विधायक प्रतिनिधि अनिल मेहता ने बताया कि विधायक निधि के माध्यम से दरभंगा के अहिला निवासी शहीद नरेश यादव की विधवा रीता देवी, दानापुर पटना के शहीद सौरभ कुमार की विधवा प्रीति कुमारी, वैशाली जिले के लोमा गांव निवासी शहीद अभय कुमार की विधवा परमा देवी, भोजपुर जिले के तुलसी का निवासी अभय मिश्रा की विधवा रानी कुमारी एवं रोहतास जिले के भरत दुआ गांव निवासी शहीद कृष्ण कुमार की विधवा अनीता पांडेय को भी एक- एक लाख रुपया का चेक मुहैया कराया जाएगा.

इस मौके पर मौजूद राजद नेता बाल्मिकी यादव, धुरी यादव, शंभू यादव, नागमणि राय एवं पंचायत समिति सदस्य प्रकाश यादव ने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. समाज के अंदर उनकी शहादत को देश के प्रति एक बड़ी आस्था के रूप में माना जाएगा और इस से प्रेरणा लेकर आने वाली पीढ़ियां देश की सुरक्षा एवं हित के लिए अपना काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें