35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएम की कुर्सी पर बैठे श्रम मंत्री, तस्वीर वायरल, विपक्ष ने साधा निशाना

शेखपुरा : भाजपा जिलाध्यक्ष का वायरल हुए एक सेल्फी ने बिहार की सियासत में घमसान मचा दिया है. दरअसल, शेखपुरा जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर ने जो सेल्फी फेसबुक पर शेयर की है, वह तस्वीर शेखपुरा के जिलाधिकारी की है. इस तस्वीर में बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा जिलाधिकारी के चेंबर में उनकी […]

शेखपुरा : भाजपा जिलाध्यक्ष का वायरल हुए एक सेल्फी ने बिहार की सियासत में घमसान मचा दिया है. दरअसल, शेखपुरा जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर ने जो सेल्फी फेसबुक पर शेयर की है, वह तस्वीर शेखपुरा के जिलाधिकारी की है. इस तस्वीर में बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा जिलाधिकारी के चेंबर में उनकी ही कुर्सी पर बैठे हैं. इस फोटो के वायरल होते ही मंत्री पर विपक्षियों का हमला भी तेज हो गया.

जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे श्रम संसाधन मंत्री

शेखपुरा पहुंचे श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद जिलाधिकारी से मिलने के लिए उनके चेंबर में पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ मौजूद भाजपा के एक कार्यकर्ता द्वारा ली गयी एक सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. इस सेल्फी में स्पष्ट दिख रहा है कि मंत्री जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठे हैं और जिलाधिकारी महोदय उनके पास वाली दूसरी कुर्सी पर बैठे हैं.

विपक्ष ने साधा मंत्री पर निशाना

तस्वीर के सामने आते ही आम लोगों के साथ-साथ कई राजनैतिक दल के कार्यकर्ता इसे असंवैधानिक करार दे रहे हैं. राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह ने कहा कि पद की मर्यादा कुर्सी की मर्यादा से जुड़ी रहती है. लोकतंत्र में मंत्री एक बड़ी हस्ती होती है. लेकिन, जहां तक मर्यादा का सवाल है, तो उन्हें भी अपने दायरे का पालन करना चाहिए. डीएम की कुर्सी पर बैठे मंत्री ने लोकतंत्र के साथ-साथ अपनी मर्यादा का उन्होंने खुद मजाक उड़ाया है. उन्होंने कहा कि डीएम ने मर्यादा का पालन करते हुए अपनी कुर्सी छोड़ी और प्रोटोकॉल के अनुसार मंत्री के बैठने के बाद ही जिलाधिकारी बैठते हैं. परंतु, किसको कहां बैठना चाहिए यह मंत्री एवं जिलाधिकारी को अच्छी तरह समझना चाहिए. इस मामले में राजद नेता ने कहा की भाजपा को इस मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चहिए. ताकि, ऐसी घटना दोहराई ना जा सके.

मामले को तूल देना उचित नहीं : डीएम

इधर, जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने शुक्रवार को इस मामले में कहा की प्रोटोकाल में मंत्री बहुत ऊपर होते हैं. ऐसे में इस मामले को तूल देना उचित नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें