38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज रहेगी दो ट्रेनें रद्द, योत्रियों को हो सकती है परेशानी

सहरसा: 22 और 29 फरवरी को सहरसा- पूर्णिया-कटिहार रेलखंड पर रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है. मधेपुरा से बैजनाथपुर के बीच लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण को लेकर 22 और 29 फरवरी को 55569 और 55570 मधेपुरा से सहरसा के बीच पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी. वहीं 75261 पूर्णिया से सहरसा पैसेंजर […]

सहरसा: 22 और 29 फरवरी को सहरसा- पूर्णिया-कटिहार रेलखंड पर रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है. मधेपुरा से बैजनाथपुर के बीच लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण को लेकर 22 और 29 फरवरी को 55569 और 55570 मधेपुरा से सहरसा के बीच पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी. वहीं 75261 पूर्णिया से सहरसा पैसेंजर पूर्णिया से 210 मिनट विलंब से खुलेगी. जयनगर से कटिहार जाने वाली जानकी एक्सप्रेस सलौना स्टेशन से बैजनाथपुर स्टेशन के बीच 135 मिनट नियंत्रित होकर चलायी जायेगी.
वहीं खास बात यह है कि लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण को लेकर करीब 5 घंटे तक सहरसा से मधेपुरा रेलखंड पर ब्लॉक लिया जायेगा. इस दौरान सहरसा-पूर्णिया-कटिहार रेलखंड पर अप और डाउन में कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा. अधिकारियों के अनुसार करीब पांच घंटे तक सहरसा-मधेपुरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन नहीं हो सकेगा. वहीं विद्युत इंजन से ट्रेन नहीं चलायी जायेगी. सहरसा से मधेपुरा के बीच ऊपर से गुजर रही 25000 ओवरहेड का कनेक्शन काटकर तार को हटा दिया जायेगा, जिससे सबवे का निर्माण कार्य के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो सके. रेलवे अधिकारियों के अनुसार दो सौ टर्न की कई बड़ी मशीनें सबवे के निर्माण को लेकर मंगायी गयी है. बता दें कि सहरसा से मधेपुरा स्टेशन के बीच चार रेलवे फाटक पर 94, रेलवे फाटक संख्या 94ए, रेलवे फाटक संख्या 97 और रेलवे फाटक संख्या 98 पर करीब 4 करोड़ की लागत से लिमिटेड हाइट सबवे का निर्माण कार्य 22 फरवरी को शुरू होगा. इसके तहत निर्माण कार्य के दौरान रेलवे ट्रैक को हटाकर नीचे से पुल निकाला जायेगा.
इस दौरान करीब 5 घंटे तक सहरसा से मधेपुरा स्टेशन के बीच ब्लॉक लिया जायेगा. निर्माण कार्य सहायक मंडल इंजीनियर मनोज कुमार सहित कई रेल अधिकारियों की देखरेख में होगा. रेल अधिकारियों के अनुसार 3 से 4 महीने में निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा. रेल अधिकारियों के अनुसार 22 फरवरी और 29 फरवरी को सहरसा से मधेपुरा रेलखंड के बीच करीब पांच घंटे का ब्लॉक लिया जायेगा. इस दौरान ट्रेन का परिचालन बाधित रहेगा. 75261 पूर्णिया-सहरसा पैसेंजर 210 मिनट पूर्णिया से विलंब से खुलेगी. फिलहाल निर्माण कार्य को लेकर रेल विद्युत विभाग से लेकर केबल विभाग तक को नोटिफिकेशन सुरक्षा को लेकर जारी किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें