1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri bssc inter mains bpssc daroga recruitment exams on same date govt jobs in bihar upl

ये क्या! बिहार दारोगा और इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा एक ही दिन, सरकारी नौकरी की आस में जुटे परीक्षार्थियों को लगा झटका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार कर्मचारी चयन आयोग
बिहार कर्मचारी चयन आयोग
File

BSSC Inter bpssc daroga Recruitment Exams: बिहार दारोगा और इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा (BSSC) की तिथि टकराने से आक्रोशित परीक्षार्थियों ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग को ज्ञापन दिया और दारोगा मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने का आग्रह किया.

रूपेश कुमार के नेतृत्व में बीपीएसएससी कार्यालय गये प्रतिनिधि मंडल में लगभग 200 परीक्षार्थी शामिल थे. इनमें ज्यादातर ऐसे परीक्षार्थी थे, जिनका दोनों परीक्षाओं के पीटी में चयन हो चुका है. लिहाजा तिथि टकराने के कारण वे समझ नहीं पा रहे हैं कि किस परीक्षा को छोड़ें और किसमें शामिल हों.

छह वर्ष पहले निकला था विज्ञापन

एक ओर छह वर्ष पूर्व निकाले गये विज्ञापन की मुख्य परीक्षा बीपीएसएससी 29 नवंबर को ले रहा है. इसमें 12 हजार से अधिक पद होने के कारण अभ्यर्थियों को रोजगार पाने का यह एक बेहद अच्छा माैका दिख रहा है वही दूसरी ओर दारोगा नियुक्ति परीक्षा का भी एक चरण पास कर चुके अभ्यर्थियों के लिए इसके मुख्य परीक्षा को छोड़ना मुश्किल है.

ऐसे में दोनों में से एक परीक्षा की तिथि में परिवर्तन ही एकमात्र विकल्प बच गया है जिससे पीटी पास छात्रों को दोनों नियुक्तियों की मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा. चूंकि बीएसएससी ने अपने मुख्य परीक्षा की तिथि पहले से ही घोषित कर रखी है और इसके लिए डीएम पटना से परीक्षा केंद्रों की सूची भी मांगी जा चुकी है. लिहाजा उसके तिथि में परिवर्तन की मांग न कर छात्रों ने दारोगा मुख्य परीक्षा की तिथि को ही आगे बढ़ाने का आग्रह किया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें