1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. police officer sanitized and fed six people who were going on foot from patna to katihar bihar

कोरोना : पटना से पैदल कटिहार जा रहे लोगों के लिए फरिश्ता बना थानेदार, उन्हें सैनिटाइज कर खिलाया खाना

By Rajat Kumar
Updated Date
थानेदार ने लोगो को सैनिटाइज कर खिलाया खाना
थानेदार ने लोगो को सैनिटाइज कर खिलाया खाना
Prabhatkhabar

पटना : देश भर में कोरोना वायरस को लेकर जारी संकट के बीच मदद की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. इस कड़ी में बिहार के पटना जिले के बाढ़ में भी पुलिसिंग का बेहतरीन चेहरा देखने को मिला है. छह राहगीर पटना से कटिहार पैदल जा रहे थे. ऐसे में पटना से सटे बाढ़ के एनटीपीसी थाना के थानेदार ने राहगीरों की मदद की. थानेदार ने पहले छह राहगीरों को सैनिटाइज किया, फिर सभी को चाय और खाना भी दिया.

एनएच-31 पर ड्यूटी कर रहे एनटीपीसी थाना के थानेदार अमरदीप ने देखा कि पटना की तरफ से कुछ लोग पैदल ही कटिहार और खगड़िया के लिए जा रहे हैं. थानेदार ने पूछा, तो उन्होंने बताया कि कोई इंतजाम नहीं होने के कारण मजबूरन हम अपने घरों की ओर पैदल जा रहे हैं. पटना से चले सभी राहगीरों को भूख भी लगी थी. इसके बाद थानेदार ने मानवता का धर्म निभाते हुए सबको अपने हिसाब से भोजन और पानी मुहैया कराया. उसके बाद आगे जाने का रास्ता भी बताया. इस दौरान जहां राहगीर थानेदार को धन्यवाद कहते दिखे, वहीं बिहार पुलिस की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन तो कर दिया गया है. लेकिन इस वजह से कई दिहाड़ी मजदूर रास्तों में ही फंस गए हैं और उन्हें रहने, खाने-पीने या यातायात की व्यवस्था नहीं मिल पा रही है. कुछ दिनों पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस तरह की परेशानियों को देखते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. जिससे इन लोगों की मदद की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें