1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav on congress in bihar by election 2021 controversy of mahagathbandhan in bihar upchunav skt

लालू यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस के साथ नहीं आ पाते अन्य दल, इसलिए देश पर भाजपा का शासन

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 में राजद और कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अलग-अलग उम्मीदवार उतारे हैं. आरजेडी सुप्रीमो ने गठबंधन को लेकर आज प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस के प्रति नाराजगी भी जताई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 लालू यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना (File Pic)
लालू यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना (File Pic)
Twitter

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 में सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में कलह हुई तो राजद के बाद अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं. वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव की प्रतिक्रिया गठबंधन को लेकर सामने आई है जिसमें उन्होंने कांग्रेस और अन्य दलों के साथ नहीं आने के बारे में नाराजगी जताई है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल एक साथ नहीं आ पा रहे हैं. हम बार-बार एक राजनीतिक विकल्प बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ कारणों से विफल हो जाते हैं और यही कारण है कि भाजपा देश पर शासन कर रही है.

लालू यादव ने कहा कि अगर विपक्षी दल एक साथ आए तो बीजेपी की सत्ता खत्म हो जाएगी. ये बातें राजद प्रमुख ने कांफ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आज कही है.

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सोमवार को स्पस्ट रूप से यह कह दिया कि राजद भविष्य में बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन इसके लिए पार्टी को मजबूती से तैयार होना होगा. यानी यह स्पस्ट कर दिया गया था कि अब कांग्रेस के साथ राजद आगे नहीं चलेगी.

बता दें कि बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होना है. एनडीए के सभी दलों ने सर्वसम्मती से जदयू के दोनों उम्मीदवारों को बतौर प्रत्याशी स्वीकार किया है. लेकिन जब बारी महागठबंधन की आई तो सीट शेयरिंग को लेकर पेंच उलझ गया.

कांग्रेस कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में थी. लेकिन राजद ने दोनों सीटों को अपने कोटे में तय कर लिया. इसका कांग्रेस ने विरोध जताया और मनमानी करने का आरोप लगाते हुए राजद से अलग अपने उम्मीदवारों को दोनों सीटों पर उतार दिया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें