1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. congress candidate in bihar upchunav 2021 tarapur and kusheshwar asthan vidhan sabha candidate name skt

Bihar By Election 2021: कांग्रेस ने बिहार में दोनों सीटाें पर उतारे प्रत्याशी, जानें किन चेहरों पर जताया भरोसा

बिहार विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar By Election 2021: कांग्रेस
Bihar By Election 2021: कांग्रेस
सोशल मीडिया.

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 में महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग का पेंच फंसने के बाद अब राजद और कांग्रेस ने अलग-अलग उम्मीदवार मैदान में उतार दिये हैं. राजद के कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने के बाद अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की दी है.

कुशेश्वरस्थान सीट से अतिरेक कुमार तो तारापुर विधानसभा सीट से राजेश कुमार उम्मीदवार बनाए गए हैं. इस तरह अब महागठबंधन एकजुट होकर नहीं बल्कि आपस में ही मुकाबला करने मैदान में उतर चुका है. संशय की स्थिति खत्म हो चुकी है.

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग को लेकर घमासान मचा हुआ था. राजद ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिये. जिसके बाद कांग्रेस ने बगावती तेवर अपना लिया और इस फैसले का खुलकर विरोध किया.

Bihar Assembly by-elections 2021
Bihar Assembly by-elections 2021

कांग्रेस कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी. प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पार्टी के प्रभारी तक इसका दावा कर रहे थे कि इस सीट पर कांग्रेस ही अपना प्रत्याशी देगी. लेकिन राजद ने अपने उम्मीदवार तय कर लिये तो महागठबंधन में दरार आ गयी.

कांग्रेस ने जहां राजद को पुर्नविचार का सुझाव दिया था वहीं राजद ने स्पस्ट कर दिया था कि वो अपने फैसले पर अडिग रहेगी. इस तरह आज कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिये हैं और उनका नाम भी सामने रख दिया है. अब इन सीटों पर होने वाले घमासान पर सबकी नजरें रहेंगी. बता दें कि बिहार में उपचुनाव के तारीख का ऐलान हो चुका है. आगामी 30 अक्टूबर को दोनों सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं नामांकन की प्रक्रिया जारी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें