29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला, बोले- मोदी जीते तो बदल जायेगा संविधान

Bihar: भाजपा के मंच से संविधान बदलने की बात को बिहार में एक सियासी मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है. तेजस्वी यादव ने एक बार फिर भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वो आरक्षण खत्म करना चाहती है. साथ ही तेजस्वी ने कहा है कि मोदी को जीतने का मतलब होगा संविधान खत्म.

Bihar: पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान दो दिन बाद होना है. बिहार की चार सीटों के लिए प्रचार अभियान आज थम जायेगा. ऐसे में सियासी गलियारों में हलचल तेज है. पक्ष विपक्ष आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार बीजेपी पर लगातार निशाना साध रहे हैं. तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बीजेपी पर निशाना साधा है. इस बार तेजस्वी यादव ने कहा है कि भाजपा का लक्ष्य आरक्षण को खत्म करना है. बीजेपी संविधान को बदलना चाहती है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मंत्री की मौजूदगी में संविधान को बदलने की बात की जा रही है. कार्यकर्ता कहने लगे हैं कि कि अगर संविधान बदलना है तो फिर एक बार मोदी सरकार को लाना होना. तेजस्वी यादव ने बीजेपी को आडे़ हाथ लिया है.

संविधान देश की सबसे पवित्र किताब

तेजस्वी यादव ने कहा है कि बाबा साहेब अंबेडकर का संविधान देश की सबसे पवित्र किताब है. बीजेपी के नेता और प्रत्याशी इस पवित्र किताब को नष्ट करने के लिए एक स्वर में बोल रहे है. प्रधानमंत्री जी उन नेताओं पर कार्रवाई करने की बजाय उनके लिए वोट मांग रहे हैं. अगर कोई संविधान बदलने की बात करता है, तो समझ लीजिये कि वह आपके अधिकारों का हनन करना चाहता है. संविधान बदलने पर ये वंचित, उपेक्षित, उत्पीड़ित और गरीब वर्ग के लोगों का आरक्षण खत्म कर देंगे. संविधान बदलने पर लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं, नौकरियों एवं छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिलेगा. भाजपा के लोगों की मंशा ठीक नहीं है. 10 वर्षों में इन्होंने महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी का अंधेरा पहले ही फैला रखा है और अब संविधान बदलने का संकल्प ले रहे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि आपसी भेदभाव भूलकर तथा एकजुट होकर बीजेपी को हराना होगा. भाजपा का हारना अब देश की जरूरत है, अन्यथा ये लोकतंत्र और संविधान को खत्म कर देंगे.

Also Read: Lok Sabha Elections: आज थमेगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बिहार में 19 को होगा 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

पहले भी भाजपा पर साधते रहे हैं निशाना

इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस मुद्दे पर भाजपा को निशाने पर लिया था. उन्होंने लिखा था कि बिहार सरकार के वरिष्ठ मंत्री प्रेम कुमार एवं बिहार बीजेपी के वरिष्ठतम नेता की उपस्थिति में भाजपा के वरिष्ठ नेता संविधान बदलने की क़समें खा रहे है. तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, कोई माई का लाल ऐसा नहीं है जो बाबा साहेब के संविधान को बदल दे. उन्होंने आगे कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव सहित दलित, वंचित, उपेक्षित और आदिवासियों से घृणा करने वाले भाजपाई एक ख़तरनाक साजिश के तहत संविधान बदलने के साथ-साथ आपके लोकतांत्रिक अधिकारों, नौकरियों, शिक्षा और आरक्षण को समाप्त करना चाहते है. जागो देशवासियों जागो! वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि संविधान में कांग्रेस ने अपने मन से गलत नीतियों को डाला है, जिसे बदलने की जरुरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें