1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police sub inspector appointment list of 2446 daroga bihar news skt

बिहार पुलिस में चयनित 2277 दारोगा और परिचारी अभ्यर्थियों को आवंटित हुआ जिला, देखें पूरी सूची...

बिहार पुलिस मुख्यालय ने हाल में ही चयनीत 2062 सब-इंस्पेक्टर अभ्यर्थियों को जिला आवंटित कर दिया है. मुख्यालय ने सभी अभ्यर्थियों के जिले की सूची जारी कर दी है जहां उनकी तैनाती होनी है. देखें पूरी सूची...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार दारोगा
बिहार दारोगा
प्रभात खबर

बिहार में 2062 पदों पर चयनित सब-इंस्पेक्टर अभ्यर्थियों को जिलों में तैनाती दे दी गयी है. गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में उन जिलों का आवंटन किया गया है जहां चयनित अभ्यर्थियों को तैनाती मिली है. सभी अभ्यर्थियों को उनके गृह जिला से अलग जिले में तैनात किया गया है. जिला आवंटन के बाद अब सभी अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेकर अपना योगदान देंगे.

बिहार पुलिस के 2446 पदों पर दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की नियुक्ति का मामला काफी गरमाया रहा. सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग का लंबा इंतजार करना पड़ा. मेरिट लिस्ट से जुड़ा विवाद पटना हाइकोर्ट तक पहुंच गया था. इस बीच कोर्ट से यह आदेश आया था कि जबतक अगली सुनवाई ना हो तबतक के लिए इस वैकेंसी की ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी जाए.

यहां डाउनलोड करें पूरी सूची...

Sub inspector list.pdf
download

हालांकि पटना हाइकोर्ट ने हाल में ही इस विवाद पर आखिरी सुनवाई की और शिकायतकर्ता पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया था. जिसके बाद 2446 दारोगा बहाली का रास्ता साफ हो गया था. अदालत का फैसला आते ही आयोग व मुख्यालय ने अपनी तैयारी तेज कर दी और अब गुरुवार को सभी अभ्यर्थियों को जिला आवंटन कर दिया गया है.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने 2062 दारोगा और 215 परिचारी के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटित किया है. अभ्यर्थियों को फोटोयुक्त नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा. जिसके बाद वो आवंटित जिले में योगदान देंगे. योगदान की तिथि से ही उनका वेतन शुरू किया जाएगा.

बता दें कि बिहार पुलिस में 2446 पदों पर दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की बहाली परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम 17 जून 2021 को आयोग ने जारी किया था. इस रिजल्ट को 268 अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में चैलेंज कर दिया था. हालांकि अदालत ने याचिका को खारिज किया और नियुक्ति को सही ठहराया. जिसके बाद अब सभी चयनित अभ्यर्थी योगदान देंगे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें