1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government prize for corona vaccine update in bihar lucky draw vaccine of covid 19 skt

बिहार में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने पर जीतें टीवी, फ्रीज व अन्य उपहार, जानें शर्तें और अंतिम तिथि

बिहार सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अलग-अलग तरह का प्रयोग कर रही है. दूसरा डोज लेने वालों के पास अब उपहार जीतने का भी मौका रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने पर जीतें उपहार
बिहार में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने पर जीतें उपहार
सांकेतिक फोटो

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन को सरकार बेहद गंभीरता से ले रही है. लोगों को वैक्सीन लेने के लिए अलग-अलग तरह से प्रेरित किया जा रहा है. अब वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों को उपहार जीतने का भी मौका मिलेगा. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार में कोविड-19 के सेकेंड डोज (दूसरा टीका) लेने वाले को लक्की ड्रा के माध्यम से टीवी, फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कूकिंग गैस, सिलिंग फैन,कंबल जैसे पुरस्कार दिये जायेंगे.

मंत्री ने बताया कि कोविड19 के द्वितीय खुराक में वृद्धि लाने के उद्देश्य से द्वितीय खुराक के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर निर्धारित की गयी है.

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान दो नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसमें पटना जिले में एक और एक नया संक्रमित मुजफ्फरपुर जिले में मिला है. इधर इस दौरान कुल सात संक्रमित ठीक होकर घर लौट गये हैं.

संक्रमण को लेकर राज्य में कुल 183568 सैंपलों की जांच की गयी. अब कोरोना के 39 एक्टिव मरीज रह गये हैं जबकि रिकवरी रेट 98.66 प्रतिशत बना हुआ है. कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान बुधवार को राज्य भर में कुल पांच लाख 57 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया. अब राज्य में कुल टीकाकरण सात करोड़ 71 लाख से अधिक डोज हो गयी है.

वहीं कोरोना की चपेट में आये 78 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग व 13 साल के बच्चा ने पटना एम्स में जंग लड़ी और दोनों जीत हासिल कर स्वस्थ हैं. बुजुर्ग गोपालगंज जिले के निवासी हैं. बच्चा मुजफ्फरपुर जिले के प्रांती निवासी है. कोरोना होने के बाद दोनों मरीजों को सात दिन पहले पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. तबीयत में सुधार होने के बाद मंगलवार को दोनों मरीजों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया और बुधवार को डिस्चार्ज किया गया है

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें