29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार की शिक्षा व्यवस्था सदैव चर्चा में रही : मनीष सिसोदिया

पटना : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बिहार में हाल की शिक्षा व्यवस्था पर चुटकी लेते हुए आज कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था सदैव चर्चा में रही है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में शिक्षा माफियाओं को केंद्र द्वारा संरक्षण दियाजारहाहै. उन्होंने कहा कि बच्चों को लर्निंग शिक्षा नहीं […]

पटना : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बिहार में हाल की शिक्षा व्यवस्था पर चुटकी लेते हुए आज कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था सदैव चर्चा में रही है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में शिक्षा माफियाओं को केंद्र द्वारा संरक्षण दियाजारहाहै. उन्होंने कहा कि बच्चों को लर्निंग शिक्षा नहीं टीचिंग शिक्षा मिल रही है. देश का दुर्भाग्य है कि केंद्र में आज तक शिक्षा मंत्रालय नहीं बना है. इसकी जगह मानव संसाधन विकास विभाग है.

वर्तमान परिवेश में स्कूली शिक्षा की चुनौतियां व समाधान विषय पर आयोजित सेमिनार में भाग लेने यहां पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था सदैवचर्चा का विषय रहा है. एक तरफ नालंदा व विक्रमशिला विश्वविद्यालय की शिक्षा मॉडल तो दूसरी तरफ बच्चा राय माॅडल की खुब चर्चा हो रही है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे एक शिक्षाविद् नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा माफियाओं को आप सरकार से बचाने में केंद्र लगी है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को पढ़ाने के सिवा किसी दूसरे काम में लगाने पर रोक लगा दी गयी है. अन्य काम के लिए स्कूलों में स्टेट मैनेजर की नियुक्ति की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि निजी स्कूलों में बच्चों को लर्निंग शिक्षा नहीं मिल रही है. जिससे बच्चे शिक्षा को हासिल कर सके. शिक्षकों को वह योग्यता लानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें