25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योग का राजनीतिकरण करने को लेकर मोदी, शाह के खिलाफ पटना में परिवाद पत्र दायर

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर योग का भगवाकरण करने के लिए सरकारी खर्च पर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर पटना शहर स्थित व्यवहार न्यायालय में सोमवार को एक परिवाद पत्र दायर किया गया. यह परिवाद पत्र दायर करने वाले विनय कुमार सिंह उर्फ बिहारी भैय्या […]

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर योग का भगवाकरण करने के लिए सरकारी खर्च पर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर पटना शहर स्थित व्यवहार न्यायालय में सोमवार को एक परिवाद पत्र दायर किया गया. यह परिवाद पत्र दायर करने वाले विनय कुमार सिंह उर्फ बिहारी भैय्या को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में कल उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है.

विनय ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय पर अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित कर योग का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कदमकुआं थाना में प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आग्रह किया है. पटना के कंकड़बाग मुहल्ला निवासी विनय कुमार सिंह ने यह भी आरोप लगाया है कि कल मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित योग शिविर में भाग लेकर शाह ने सात जुलाई को बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के होने वाले चुनाव को लेकर लागू चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन किया है.

उल्लेखनीय है कि गत 20 जून को देव कुमार सिंह नामक एक अन्य परिवादी ने पटना की स्थानीय अदालत में एक परिवाद पत्र दायर कर अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योग प्रचार अभियान को अन्य धर्र्मो को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ एक परिवाद पत्र दायर किया था. अदालत ने सिंह को सात जुलाई को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें