29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य सरकार ने ठुकरा दी केंद्र सरकार द्वारा दी गयी मदद

पटना :पटनाः पटना में रावण दहन के दौरान गांधी मैदान में भगदड़ के कारण कई लोगों की मौत हो गयी. इस पूरे मामले पर अब राजनीति होने लगी है. राज्य सरकार ने केंद्र द्वारा दी गयी मदद को लेने से इनकार कर दिया. केंद्र सरकार ने जो मदद बिहार सरकार के पास भेजी थी उसे […]

पटना :पटनाः पटना में रावण दहन के दौरान गांधी मैदान में भगदड़ के कारण कई लोगों की मौत हो गयी. इस पूरे मामले पर अब राजनीति होने लगी है. राज्य सरकार ने केंद्र द्वारा दी गयी मदद को लेने से इनकार कर दिया. केंद्र सरकार ने जो मदद बिहार सरकार के पास भेजी थी उसे लौटा दिया गया. खबरों के अनुसार केंद्र सरकार ने एनडीआरएफ टीम को केंद्र ने पटना भेजा था लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उनकी मदद नहीं ली.
बिहार सरकार ने दिल्ली से भेजे गए डॉक्टरों की मदद लेने से भी इनकार कर दिया है. खबर है कि बिहार सरकार ने एनडीआरएफ और डॉक्टर्स दोनों की ही टीम को वापस लौटा दिया है. इसके बाद से ही दोनों सरकारों में ठन गई है. केंद्र सरकार के इस फैसले से बेहद नाराज है हालांकि केंद्र सरकार ने भी इस मदद को ना लेने का कोई विशेष कारण नहीं बताया. केंद्र सरकार ने उस वक्त ही मदद की बात कहीं थी जब घटना घटी केंद्र सककार के कई मंत्रियों ने जिनमें मुख्य रूप से रविशंकर प्रसाद जैसे नेताओं ने इस घटना के लिए राज्य सरकार द्वारा की गयी तैयारियों की निंदा की थी. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार से मदद लेकर राज्य सरकार अपनी कमजोरियों को नहीं दिखाना चाहती.
* क्‍या है मामला
गौरतलब हो कि पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान एक अफवाह फैलने के बाद से जोरदार भगदड़ मच गयी. जिसमें 33 लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक लोग घायल हो गये. हादसे के बाद से बिहार सरकार लगातार सवालों के घेरे में है. लोगों ने बिहार सरकार और प्रशासन पर इसके लिए सीधा दोष मढ दिया है.
* बिहार के मुख्‍यमंत्री को नहीं थी हादसे की जानकारी
बिहार सरकार की उदा‍सीनता इसी बात से साफ हो जाती है कि राज्‍य में इतनी बड़ी घटना हो जाती है और मुखिया को ही यह मालूम नहीं होता है कि राज्‍य में क्‍या हो रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जब घटना की जानकारी लेने के लिण्‍ मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी से संपर्क किया तो उन्‍होंने बताया कि उन्‍‍हें इस तरह की घटना की जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें