29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देशभर में ”शराबबंदी” लागू करने के बयान पर लालू यादव का नीतीश कुमार पर निशाना

पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार के देशभर में शराबबंदी को लागू करने की वकालत पर सियासी पारा चढ़ गया है. इसको लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. दरअसल, एक दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने देशभर में शराबबंदी को लागू करने की बात […]

पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार के देशभर में शराबबंदी को लागू करने की वकालत पर सियासी पारा चढ़ गया है. इसको लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. दरअसल, एक दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने देशभर में शराबबंदी को लागू करने की बात कही थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि देशभर में शराबबंदी लागू करना सही रहेगा. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भी शराब को जीवन के लिए नुकसानदायक बता चुके थे. उनके बयान के बाद लालू यादव ने ट्वीट के जरिए निशाना साधा है.

लालू यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किये गये ट्वीट में बिहार के जेडीयू-बीजेपी गठबंधन पर तंज कसा गया है. ट्वीट में लिखा गया है कि ‘सिद्धांत के बिना राजनीति’ को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ‘सामाजिक पापकर्म’ बताया था. बिहार में जेडीयू विभाजनकारी नीतियों पर काम कर रही है. करीब 25 सालों से जेडीयू बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही है. ट्वीट में आगे लिखा गया है कि बिहार सरकार सही तरीके से समूचे राज्य में शराबबंदी लागू नहीं करवा सकी है. अब, नीतीश कुमार देशभर में शराबबंदी लागू करने की मांग कर रहे हैं.

रविवार को दिल्ली में ‘शराब मुक्त भारत’ पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने देशभर में शराबबंदी लागू करने की बात कही थी. नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी को देश के लिए रोल मॉडल करार दिया था. उन्होंने कहा था कि शराबबंदी के चलते राज्य सरकार के राजस्व संग्रह पर कोई असर नहीं पढ़ा है. बता दें साल के अंत में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है. अब, लालू यादव के ट्वीट से सूबे के सियासी पारे के चढ़ने के आसार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें