36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

3.61 करोड़ का फर्जीवाड़ा, कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी, बैंक मैनेजर समेत पांच पर प्राथमिकी

पटना : 3.61 करोड़ के फर्जीवाड़ा मामले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर, आंध्रा बैंक की पाटलिपुत्र शाखा के मैनेजर समेत पांच के खिलाफ गोपालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गोपालपुर निवासी कांतेश रंजन सिन्हा ने मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बड़ा फर्जीवाड़ा किया है और बैंक मैनेजर ने […]

पटना : 3.61 करोड़ के फर्जीवाड़ा मामले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर, आंध्रा बैंक की पाटलिपुत्र शाखा के मैनेजर समेत पांच के खिलाफ गोपालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गोपालपुर निवासी कांतेश रंजन सिन्हा ने मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बड़ा फर्जीवाड़ा किया है और बैंक मैनेजर ने इसमें उसका साथ दिया है.
दरअसल, गोपालपुर इलाके में ही कांतेश रंजन सिन्हा के चाचा नागेश्वर सिंह स्वराज व चचेरे दादा राम नरेश सिन्हा की चार बीघा जमीन है, जिस पर अपार्टमेंट बनाने के लिए रुक्मणि बिल्डटेक के साथ समझौता हुआ था. स्वराज ने 26 जुलाई, 2012 को और राम नरेश सिन्हा ने छह फरवरी, 2014 को बिल्डर के साथ इसका एग्रीमेंट किया था. एग्रीमेंट के बाद अपार्टमेंट बनानेे का काम बिल्डर ने शुरू किया. लेकिन, वह अधूरा ही रहा. आज तक पूरा नहीं हुआ. बिल्डर ने चुपके से इसी जमीन पर आंध्रा बैंक की पाटलिपुत्र ब्रांच से 3.61 करोड़ रुपये का लोन ले लिया. लेकिन, इसकी भनक जमीन मालिक को नहीं हुई. दूसरी तरफ लोन लेकर यह कंपनी बैठ गयी. अब जमीन मालिक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं.
नीलामी का नोटिस प्रकाशित होने पर सामने आया मामला
जिस जमीन पर अपार्टमेंट बनना था, वह तो नहीं हुआ. दूसरी तरफ बिल्डर ने लोन भी बैंक को नहीं चुकाया. इस कारण लोन एनपीए में बदल गया. इसके बाद आंध्रा बैंक ने उस जमीन के कुछ हिस्से को नीलाम करने के लिए नोटिस जारी किया.
यह नोटिस 26 जनवरी, 2020 को पटना से प्रकाशित होने वाले अखबार में छपा था, जिसके जरिये कांतेश रंजन सिन्हा को मामले की जानकारी हुई. फिर परिवार के सभी सदस्यों को पता चला. तब जाकर गोपालपुर थाने में सात फरवरी को प्राथमिकी (52/2020) दर्ज करायी गयी. गोपालपुर के थानेदार ने कहा कि मामला काफी बड़ा है. सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें