सीतामढ़ी में भारत बंद समर्थकों और CAA-NRC समर्थकों के बीच झड़प, 15 लोग घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनपीआर के खिलाफ भारत बंद को लेकर बिहार में अब तक मिला-जुला असर देखने को मिला है. भारत बंद के दौरान राजधानी पटना में प्रदर्शनकारियों के उग्र होने के बाद पुलिस ने लाठियां भांजी. वहीं, बिहार के अन्य इलाकों में भारत बंद में शामिल पार्टियों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, सीतामढ़ी में सीएए और एनआरसी का विरोध करनेवाले और समर्थन करनेवाले दो गुटों में झड़प हो गयी. इस झड़प में करीब 15 लोगों के घायल होने की सूचना है.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनपीआर के खिलाफ बुलाये गये भारत बंद को लेकर राजधानी पटना में पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, भारत बंद के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बुधवार को राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा पर पहुंचे. प्रदर्शनकारी डाकबंगला चौराहे पर घंटों से कब्जा जमाये हुए थे. आम लोगों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को चौराहा खाली करने को कहा. प्रदर्शनकारी डाकबंगला चौराहे से हटने को तैयार नहीं हुए. समझाने-बुझाने के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक हो गयी.

बताया जाता है कि इसी बीच, एक प्रदर्शनकारी द्वारा पुलिस पर डंडे से वार कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग शुरू कर दिया और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ना शुरू कर दिया. इधर, बंद समर्थकों द्वारा राजधानी के अशोक राजपथ स्थित पटना मार्केट की गाड़ियों के शीशे तोड़े जाने की भी सूचना है. भारत बंद को लेकर जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव भी समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे. डाकबंगला चौराहे पर पप्पू यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा किस-किस को गोली मारोगे.

बिहार में कैसा रहा भारत बंद, देखें तस्वीरें...

सीतामढ़ी में भारत बंद के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. एक गुट नागरिकता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा था. वहीं, दूसरा गुट सीएए और एनआरसी का समर्थन कर रहा था. इस झड़प में 15 लोग घायल हो गये. अब इलाके में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

सीतामढ़ी में भारत बंद समर्थकों और CAA-NRC समर्थकों के बीच झड़प, 15 लोग घायल

सीतामढ़ी के सोनबरसा बहुजन क्रांति मोर्चा, बामसेफ, एदारे शरीया एवं अन्य संगठनों द्वारा बंद के आह्वान पर प्रखंड क्षेत्र के फतहपुर एनएच 77 चौक पर समाजसेवी उपेंद्र पासवान और भीम सेना के प्रदेश प्रभारी दीपक राज के संयुक्त नेतृत्व मे दो घंटे तक जाम किया. जाम के दौरान बीडीओ ओम प्रकाश थानाध्यक्ष राकेश रंजन और सशस्त्र बलों ने समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया. मौके पर गुलाम हैदर अली खान, आफताब आलम खान, अबदुल बारी खान,शतरूधन बैठा, अली हुसैन, परमजीत अंबेडकर, हारून साह, सोने लाल राम, देवेंद्र राम, मो सदरे आलम खान, हाजी हबीबुुर रहमान, जमील अहमद खान, हसीब खान, बच्चे खां समेत कई लोग मौजूद थे.

सीतामढ़ी में भारत बंद समर्थकों और CAA-NRC समर्थकों के बीच झड़प, 15 लोग घायल

वैशाली जिले के जंदाहा में बामसेफ के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर धरने पर बैठ गये. इससे बाया नदी पुल जाम हो गया.

सीतामढ़ी में भारत बंद समर्थकों और CAA-NRC समर्थकों के बीच झड़प, 15 लोग घायल

मधेपुरा के बिहरीगंज प्रखंड के सुभाष चोक पर जन अधिकार पाटी के कार्यक्रर्ताओं ने चक्का जाम कर विरोध जताया. सुबह में बड़े वाहन और छोटे वाहन का परिचालन बंद रखा गया. मोके पर जनअधिकार के प्रखंड अध्यक्ष अनिल कुमार बंधु, मो रईश, बबलू यादव के अलावा पाटी संगठन से कई कार्यकर्ता शामिल थे.

सीतामढ़ी में भारत बंद समर्थकों और CAA-NRC समर्थकों के बीच झड़प, 15 लोग घायल

सीवान में बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया. वहीं, दरभंगा के कमतौलमें एसएच 75 पथ को बंद समर्थकों ने टेकटार में जाम कर दिया. इससे तीन-चार पहिया वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें