27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम किसान निधि योजना में 52 लाख से अधिक आवेदन

पटना : कृषि विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि प्रधानमंत्री किसान निधि योजना से बिहार के किसानों को लाभ हो रहा है. उन्होंने कृषि विभाग के सभी क्षेत्रीय कर्मी और पदाधिकारियों को किसान सम्मान योजना में आवेदन करने वालों को सहायता का निर्देश दिया है. साथ ही एक अभियान […]

पटना : कृषि विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि प्रधानमंत्री किसान निधि योजना से बिहार के किसानों को लाभ हो रहा है. उन्होंने कृषि विभाग के सभी क्षेत्रीय कर्मी और पदाधिकारियों को किसान सम्मान योजना में आवेदन करने वालों को सहायता का निर्देश दिया है. साथ ही एक अभियान चलाकर किसानों का आवेदन लेने के लिए कहा है.

डॉ प्रेम कुमार ने कहा है कि अब सभी रैयत किसानों को सालाना 6000 रुपये मिलेंगे, इसके अलावा पेंशन योजना का भी ऐलान किया गया है. प्रधानमंत्री किसान योजना पहले सिर्फ लघु और सीमांत किसानों के लिए थी, जिसके तहत पांच एकड़ भूमि वाले किसानों को ही इसका लाभ दिया जाता था. अब इस योजना का लाभ सभी रैयत किसानों को दिया जा रहा है.
अब तक राज्य के 52 लाख, 10,580 किसानों द्वारा इस योजना के अंतर्गत आवेदन किया गया है. सरकार द्वारा निर्धारित आवेदन की जांच की प्रक्रिया के अनुसार अभी तक कृषि समन्वयकों द्वारा 46 लाख 28,589 किसानों का आवेदन स्वीकृत कर लिया गया है. अपर समाहर्ता राजस्व द्वारा 41 लाख 12,796 आवेदनों को स्वीकृत करते हुए केंद्र को भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें