33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, विधान मंडल के सदस्यों के इस्तीफे के बाद शुरू होगी उपचुनाव की प्रक्रिया

पटना : बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सोमवार को बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा बिहार विधान परिषद के उपसभापति को सौंपा. जानकारी के मुताबिक, बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के लोकसभा चुनाव में मुंगेर लोकसभा […]

पटना : बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सोमवार को बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा बिहार विधान परिषद के उपसभापति को सौंपा.

जानकारी के मुताबिक, बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के लोकसभा चुनाव में मुंगेर लोकसभा सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद सोमवार को विधान परिषद पहुंचे और पद से सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मालूम हो कि ललन सिंह ने मुंगेर में गठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को हराया है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास माने जानेवाले ललन सिंह के जेडीयू कोटे से केंद्र में मंत्री बनाये जाने की भी चर्चा है.

पांच विधायक भी देंगे इस्तीफा, इस्तीफे के बाद शुरू होगी विधानमंडल सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया

लोकसभा चुनाव में पांच विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद वे भी जल्द ही इस्तीफा देंगे. लोकसभा चुनाव में 12 विधायक चुनावी मैदान में उतरे थे. इनमें पांच विधायकों को कामयाबी मिली है. एनडीए के घटक दल जेडीयू के टिकट पर मधेपुरा संसदीय सीट से सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव सांसद चुने गये हैं. वहीं, भागलपुर से नाथनगर विधायक अजय कुमार मंडल, बांका से बेलहर विधायक गिरधारी यादव और सीवान से दरौंधा विधायक कविता सिंह ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है. इसके अलावा महागठबंधन की ओर से किशनगंज के विधायक डॉ मोहम्मद जावेद किशनगंज सीट से जीत हासिल की है. सांसद बननेवाले सभी विधान पार्षद और विधानसभा सदस्यों के इस्तीफे के बाद उनका स्थान रिक्त होने पर उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें