33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के तीन मंत्री और चार विधायक पहुंचे संसद, जल्द देंगे इस्तीफा, होंगे उपचुनाव

पटना : लोकसभा चुनाव के नतीजों ने विधान सभा की चार एवं विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव की आधारशिला रख दी है. बिहार सरकार के तीन मंत्री और जदयू के चार विधायक लोकसभा पहुंच गये हैं. बिहार के तीन मंत्री दिनेशचंद्र यादव, पशुपति पारस ललन सिंह अब इस्तीफा देंगे. सांसद बनने के बाद […]

पटना : लोकसभा चुनाव के नतीजों ने विधान सभा की चार एवं विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव की आधारशिला रख दी है. बिहार सरकार के तीन मंत्री और जदयू के चार विधायक लोकसभा पहुंच गये हैं. बिहार के तीन मंत्री दिनेशचंद्र यादव, पशुपति पारस ललन सिंह अब इस्तीफा देंगे. सांसद बनने के बाद तीनों मंत्रियों के पद से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव कराये जायेंगे.

जानकारी के मुताबिक, मधेपुरा सीट से जदयू से सिमरी बख्तियारपुर से विधायक एवं आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव जीत गये हैं. मुंगेर से चुनाव लड़ रहे जल संसाधन मंत्री जीत गये हैं. वह विधान परिषद के सदस्य हैं. विधान पार्षद तथा पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस भी हाजीपुर से लोकसभा पहुंच गये हैं. इन तीन मंत्रियों के अलावा भागलपुर सीट से नाथनगर के जदयू विधायक अजय कुमार मंडल, बांका से जदयू के बेलहर विधायक गिरधारी यादव और सीवान से जदयू की कविता सिंह लोकसभा का चुनाव जीत गयी हैं. कविता रघुनाथपुर से विधायक हैं.

महागठबंधन से लड़े सभी विधायक हारे

महागठबंधन से जिस विधायक ने लोकसभा का चुनाव लड़ा वह हार गया है. हारने वालों में राजद के विधायक सबसे अधिक हैं. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं इमामगंज के विधायक जीतनराम मांझी गया से चुनाव हार गये हैं. लालू प्रसाद के समधी एवं परसा से विधायक चंद्रिका राय सारण से चुनाव हार गये हैं. समस्तीपुर सुरक्षित सीट से कांग्रेस के रोसड़ा विधायक डॉ अशोक कुमार, जहानाबाद से राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद (बेलागंज), झंझारपुर से उम्मीदवार आरजेडी उम्मीदवार विधायक गुलाब यादव, हाजीपुर से राजद उम्मीदवार एवं राजापाकड़ से विधायक शिव चंद्र राम, तथा दरभंगा से चुनाव लड़ने वाले अलीनगर से आरजेडी विधायक अब्दुलबारी सिद्दीकी भी चुनाव हार गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें