35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : हरियाणा से पुट्टी लदे सीमेंट के बोरों में छिपा कर लायी 754 कार्टन शराब जब्त

6750 लीटर थी शराब, कार, ट्रक समेत सात गाड़ियां बरामद पटना सिटी : चौक थाना पुलिस ने शराब माफिया व तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 754 कार्टन में पैक 6750 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सरगना फरार हो गया. कार, ट्रक, […]

6750 लीटर थी शराब, कार, ट्रक समेत सात गाड़ियां बरामद

पटना सिटी : चौक थाना पुलिस ने शराब माफिया व तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 754 कार्टन में पैक 6750 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सरगना फरार हो गया.

कार, ट्रक, ऑटो व पिकअप समेत सात वाहनों को भी पुलिस ने बरामद किया गया है. वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की शराब माफिया की ओर से शराब लाकर मंगल तालाब खानकाह के पास अनलोड किया जा रहा है. इसी सूचना पर बुधवार की रात पुलिस ने छापेमारी की, जहां कार से आठ बोतल अंग्रेजी व एक बोरे में बंद 100 बोतल महुआ शराब बरामद की गयी.

साथ ही गाड़ी से शराब उतारने के काम में लगे दीदारगंज निवासी अवधेश कुमार को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, इस दरम्यान एक व्यक्ति अजीत पटेल उर्फ विक्की कुमार फरार हो गया, लेकिन अवधेश की निशानदेही पर चिक टोली से उसे गिरफ्तार किया गया. इसके बाद पुलिस टीम ने जब पूछताछ की, तो दोनों की निशानदेही पर चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार को टीम गठित कर छापेमारी का आदेश वरीय पुलिस अधीक्षक ने दिया.

इसके बाद गुरुवार को तड़के पुलिस टीम ने वैशाली जिले के विदुपुर स्थित रहिमापुर गांव में छापेमारी की. जहां खेत में सीमेंट की पुट्टी की बोरी में छिपा कर लायी गयी अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी में राजस्थान नंबर का ट्रक,तीन पिकअप व एक बगैर नंबर के ऑटो से हरियाणा निर्मित 754 कार्टन शराब बरामद की गयी. शराब ट्रक से उतार कर पिकअप व ऑटो पर लोड की जा रही थी. पुलिस टीम ने एक बाइक को भी जब्त किया.

चौक थानाध्यक्ष ने दारोगा अखिलेश कुमार, लक्ष्मण चौबे, एएसआई मनोज कुमार सिंह, नारायण सिंह व पुलिस बल के साथ वैशाली पुलिस के सहयोग से यह छापेमारी की. थानाध्यक्ष की मानें तो छापेमारी के दरम्यान पुलिस टीम को देखते ही शराब माफिया, वाहनों के चालक व खलासी के साथ शराब उतारने के काम में लगे मजदूर फरार हो गये. पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

डिवाइडर पर मिली शराब की बोतल और एक पैग शराब

पटना : जक्कनपुर थाने के समीप डिवाइडर पर शराबियों ने शराब पी कर एक खाली शराब की बोतल व एक पैग शराब को रख दिया और फरार हो गये.

अनुमान यह लगाया जा रहा है कि बुधवार की देर रात वहां बैठ कर किसी ने शराब पी. हालांकि यह किसी की शरारत भी लग रही है. खास बात यह है कि उस शराब की बोतल व एक पैग शराब की ओर पुलिस का भी ध्यान नहीं गया.

इस बात की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी तो जानकारी मिली और फिर जक्कनपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार खुद वहां पहुंचे. इसके बाद उन्होंने शराब की खाली बोतल को बरामद कर लिया. इधर, पुलिस ने मामले को काफी गंभीरता से लिया है और उस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है.

जिलाधिकारी कुमार रवि ने जिले में शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान सघन छापेमारी और शराब जब्त किये जा रहे है. पिछले चार माह में विदेशी शराब 47975.650 लीटर, देसी शराब 28768.975 लीटर, बीयर1128.250 लीटर व महुआ 1714.30 किलोग्राम बरामद किया गया. इन जब्त शराब को नष्ट कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें