28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालिका गृह दुष्कर्म कांड : तेजस्वी के नेतृत्व में मुजफ्फरपुर पहुंचा विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल

पटना : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में दुष्कर्म मामले को लेकर बिहार की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप जारी है. इसी क्रम में बालिका गृह दुष्कर्म कांड की जांच सही दिशा में चल रही है या नहीं, यह देखने के लिए विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल मुजफ्फरपुर पहुंच गया है. वहां, पहुंच कर तेजस्वी यादव अपने पार्टी के नेताओं से […]

पटना : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में दुष्कर्म मामले को लेकर बिहार की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप जारी है. इसी क्रम में बालिका गृह दुष्कर्म कांड की जांच सही दिशा में चल रही है या नहीं, यह देखने के लिए विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल मुजफ्फरपुर पहुंच गया है. वहां, पहुंच कर तेजस्वी यादव अपने पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर स्थिति को समझने का प्रयास किया. इसके साथ ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मामले में नियुक्त मजिस्ट्रेट से भी बात की. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बालिका अल्पवास गृह पहुंचे हुए हैं.

इससे पहले मॉनसून सत्र के चौथे दिन भी विपक्ष ने सदन में इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया.विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि राजद से मैं, कांग्रेस से सदानंद सिंह, हम से जीतन राम मांझी और अन्य नेता समेत 9 लोग मुजफ्फरपुर जायेंगे. हमारा प्रतिनिधिमंडल यह देखेगा कि बालिका गृह मामले की जांच सही से हो रही है या नहीं. राजद के स्थानीय नेताओं के मुताबिक तेजस्वी यादव दोपहर करीब 2 बजे मुजफ्फरपुर पहुंच सकते हैं. वहां पहुंचने के बाद वो प्रशासन और दूसरे लोगों से बातचीत करेंगे.

तेजस्वी ने विधानसभा में एक बार फिर कहा कि बिहार सरकार आरोपियों को बचा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह कह रहे हैं कि बिहार सरकार अगर चाहेगी तो सीबीआई मामले की जांच कर सकती है. जब राजनाथ सिंह तैयार हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मामले की सीबीआई जांच कराने में क्या परेशानी है? असल में नीतीश कुमार और सुशील मोदी मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर को बचाना चाहते हैं. हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच होती है तो निष्पक्ष जांच होगी.

तेजस्वी ने कहा कि आखिर सरकार सीबीआई जांच क्यों नहीं कराना चाहती? बिहार पुलिस मामले को अपने पास रखकर आरोपियों को बचा रही है. बृजेश ठाकुर को रिमांड पर लेकर क्यों नहीं पूछताछ की जा रही है? मधुबनी की एक बच्ची ने मुंह खोलने की हिम्मत की तो उसकी हत्या कर दी गयी. विदित हो कि 25 जुलाई को एक लड़की के शव की तलाश करने को लेकर मुजफ्फरपुर बालिका गृह परिसर की खुदाई की गई. हालांकि, साक्ष्य के रूप में कुछ नहीं मिला था और मिट्टी को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें