38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

# LIVE : बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र : नीतीश-मोदी के पद पर रहते कैसे हो सकती है सृजन घोटाले की निष्पक्ष जांच : राबड़ी देवी

प्रेम कुमार : कृषि मंत्री ने घोषणा की है कि बाढ़ से हुई क्षति का आकलन सरकार कर रही है. कृषि क्षेत्र में भी भारी क्षति हुई है. हालात का आकलन करने के बाद किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिया जायेगा. तेजस्वी यादव : सृजन घोटाला को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता व राजद विधायक […]

प्रेम कुमार : कृषि मंत्री ने घोषणा की है कि बाढ़ से हुई क्षति का आकलन सरकार कर रही है. कृषि क्षेत्र में भी भारी क्षति हुई है. हालात का आकलन करने के बाद किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिया जायेगा.
तेजस्वी यादव : सृजन घोटाला को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता व राजद विधायक ने दिया बड़ा बयान, कहा- हम सूली पर चढ़ने को तैयार हैं. घोटाले को उजागर करके ही लेंगे दम.
11: 55 : सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

11: 42 : नीतीीश-माेदी इस्तीफा दें, नहीं तो जनता सड़क पर निकलने नहीं देगी : राबड़ी देवी
11: 35 : सदन में वामदलों के सदस्यों ने बिहार में आयी बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की

11: 35 : विजय चौधरी ने विधानसभा के सभी सदस्यों से की अपील, सदन में करें सार्थक बहस

11:11 : विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर वित्त मंत्री सुशील मोदी पेश किया अनुपूरक बजक
11:10 : बिहार विनियोग विधेयक, वेतन भत्ता बढ़ोतरी विधेयक, बिहार निजी विश्वविद्यालय, बिहार काराधन संशोधन विधेयक सहित पटना विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक सदन के पटल पर रखा गया.
11:08 : बिहार बाढ़ जैसी विभिषिका झेलने को विवश : स्पीकर
11:06 : उपसभापति हारूण रशीद ने की सदस्यों से संबोधन में बाढ़ पीड़ितों की मदद की अपील
11:00 : जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर बोला हमला

10:58 : लालू प्रसाद घोटालेबाजों के सरदार, नीतीश कुमार की सरकार किसी को नहीं बचायेगी : नितिन नवीन, भाजपा विधायक

10:54 : विधानमंडल के मुख्यद्वार पर राजद के सदस्य कर रहे प्रदर्शन, नारेबाजी
10:50 : राजद के भाई वीरेंद्र ने सृजन घोटाले के आरोपित की मौत को बताया साजिश
पटना : बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. 25 अगस्त तक पांच दिनों के इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं. जहां विपक्ष बिहार में आयी बाढ़, सृजन घोटाले समेत महागठबंधन तोड़ कर नयी सरकार के गठन को लेकर जहां सत्ता पक्ष को घेरेगा, वहीं सत्ता पक्ष ने भी विपक्षों के सवालों का तार्किक जवाब देने के लिए कमर कस ली है. पिछले महीने विश्वासमत के बाद राजद और कांग्रेस पहली बार विपक्ष में बैठेंगे. वहीं, विपक्ष की मजबूती के बीच एनडीए सरकार को विधेयकों को पास कराने की चुनौती होगी. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने पिछले दिनों ही सभी राजनीतिक दलों से शांतिपूर्ण सदन चलाने की अपील की है.
21 अगस्त को स्पीकर का संबोधन, राज्यपाल की ओर से मंजूर किये गये अध्यादेशों को प्रभारी मंत्री सदन के पटल पर रखा जायेगा. वहीं, वित्तीय वर्ष 2017-18 के प्रथम अनुपूरक बजट की व्यय विवरणी सदन में रखी जायेगी और शोक प्रकाश होगा. 22-23 अगस्त को प्रश्नोत्तर काल, शून्यकाल, ध्यानाकर्षण, राजकीय विधेयक व अन्य राजकीय कार्य किये जायेंगे, जबकि 24 अगस्त को वित्तीय वर्ष 2017-18 के प्रथम अनुपूरक बजट की व्यय विवरणी पर वाद-विवाद, मतदान व विनियोग विधेयक पेश होंगे. 25 अगस्त को गैर सरकारी संकल्प लिये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें