21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शरद यादव के करीबी राज्यसभा सदस्य अली अनवर को जदयू ने संसदीय दल से किया निलंबित

नयी दिल्ली/पटना : जदयू ने अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गयी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने की वजह से आज रात संसदीय दल से निलंबित कर दिया.जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि कांग्रेस नीत संप्रग से जदयू द्वारा अपने रिश्ते खत्म करने के […]

नयी दिल्ली/पटना : जदयू ने अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गयी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने की वजह से आज रात संसदीय दल से निलंबित कर दिया.जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि कांग्रेस नीत संप्रग से जदयू द्वारा अपने रिश्ते खत्म करने के बावजूद विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अंसारी को संसदीय दल से निलंबित किया गया है.

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों ने आज यहां एक बैठक की. यह बैठक भाजपा से मुकाबले के लिए ‘वैकल्पिक रणनीति’ बनाने पर विचार करने के लिए हुई थी. केसी त्यागी ने सोनिया पर पार्टी के अंदरुनी मामलों में हस्तक्षेप कर ‘अतिक्रमण’ का प्रयास करने का आरोप भी लगाया. अली अनवर अंसारी ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की, बिहार में गठबंधन से अलग हो जाने और भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिए आलोचना की थी. उधर, निलंबित होने के बाद जदयू नेता अली अनवर ने कहा, जनता उनके साथ है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिलहोने केआरोप मेंजदयूके वरिष्ठ नेता शरद यादव पर भीगाजगिर सकती है. जदयूकीओर से एक-दो दिनों में उन्हें नोटिस जारी कियाजा सकता है.मीडियारिपोट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस संबंध में पार्टी शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर सकती है. शरद यादव, रमई राम और अर्जुन राय जैसे नेताओं को पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा फिर इन नेताओं को पार्टी से निलंबित किया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक इस संबंध में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को दिल्ली में बैठक हुई. इसमें केसी त्यागी, आरसीपी सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, महेेंद्र प्रसाद, कौशलेंद्र कुमार, संतोष कमार, संजय झा, हरिवंश जी समेत दूसरे तमाम नेता शामिल हुए. इससे पहले पीएम माेदी से मुलाकात के बादमीडियासे बातचीतमें मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा किशरद यादव फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादवकीभी राज्यसभाकेसांसद पद से विदाई हाे सकती है और उनकी जगह आरसीपी सिंहको राज्यसभा भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी और अमित शाह से मिलने के बाद बोले नीतीश, शरद यादव निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें