25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय 15 अप्रैल से लेगा प्रायोगिक परीक्षा

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2022-25 के द्वितीय वर्ष की प्रायोगिक परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू हो सकती है.

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2022-25 के द्वितीय वर्ष की प्रायोगिक परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू हो सकती है. इसको लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसी महीने के अंत में मुख्य परीक्षा भी शुरू हो जायेगी. इसको लेकर परीक्षा विभाग की ओर से तिथि का प्रस्ताव तैयार किया गया है. मई के दूसरे सप्ताह तक परीक्षा समाप्त करने की योजना है. इसके बाद कॉपियों की जांच और परिणाम तैयार करने की प्रक्रिया होगी. मंगलवार तक छात्र-छात्राओं को विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरने का मौका दिया गया था. कॉलेजों को कहा गया है कि वे दो दिनों में छात्राें का फॉर्म विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपडेट कर दें. इसी आधार पर परीक्षा केंद्रों की सूची बनायी जायेगी. द्वितीय वर्ष की परीक्षा में लगभग एक लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्तमान सत्र के साथ ही सत्र 2021-24 के प्रमाेटेड छात्र-छात्राओं काे भी इसमें शामिल किया जायेगी. स्नातक में सेमेस्टर सिस्टम लागू हाेने के कारण द्वितीय वर्ष की यह अंतिम परीक्षा होगी. विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया कि लोकसभा चुनाव के कारण कई कॉलेजों को जिला प्रशासन ने चुनाव से जुड़ी गतिविधियाें के लिये अधिगृहित कर लिया है. ऐसे में परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में कठिनाई हो रही है. ऐसे में इस बार ग्रामीण क्षेत्र के संस्थानों में भी परीक्षा केंद्र बनाये जाने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें