35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार पीड़ित बच्चों की मदद करेगी पुलिस, अपनी गाड़ी से पहुंचायेगी अस्पताल

मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चों को अस्पताल पहुंचाने में पुलिस मदद करेगी. एसएसपी मनोज कुमार ने इस संबंध में जिले के सभी थानेदार, ओपी अध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर को वायरलेस पर निर्देश जारी किया है. कहा है कि यदि आपके क्षेत्र में कोई बच्चा चमकी-बुखार से पीड़ित है. उनको अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस […]

मुजफ्फरपुर : चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चों को अस्पताल पहुंचाने में पुलिस मदद करेगी. एसएसपी मनोज कुमार ने इस संबंध में जिले के सभी थानेदार, ओपी अध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर को वायरलेस पर निर्देश जारी किया है. कहा है कि यदि आपके क्षेत्र में कोई बच्चा चमकी-बुखार से पीड़ित है. उनको अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या निजी वाहन नहीं मिल रहा है.
अगर इसकी जानकारी आप तक पहुंचती है, तो तुरंत उनके परिजन से संपर्क कर बच्चे को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाएं. उन्होंने परिजनों से भी अपील की है कि अगर उन्हें एंबुलेंस या निजी वाहन नहीं मिल रहा हो, तो थानेदार से संपर्क की सहायता लें. इसके अलावा एसएसपी ने कहा कि छोटे बच्चों को रात में खाना के रूप में जरूर अनाज दें. रात में उन्हें भूखे नहीं सोने दें. गर्मी से बचें. डॉक्टर और जिला प्रशासन की ओर से बताये गये मानक का अनुपालन जरूर करें. इससे बच्चों की सेहत दुरुस्त रहेगी.
रिसर्च करा बच्चों की बीमारी का पता करे सरकार
मुजफ्फरपुर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने गुरुवार को केजरीवाल अस्पताल व एसकेएमसीएच जाकर चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि बच्चों की स्थिति बहुत गंभीर है.
सरकार को इस बीमारी पर रिसर्च कर इसका पता लगाना चाहिए. बीमारी का पता चलेगा तो बच्चों का इलाज भी सही तरीके से हो पाएगा. सरकार को इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए. इस मौके पर प्रभारी जिलाध्यक्ष सूरज दास, वरीय नेता अरविंद कुमार मुकुल, मनौव्वर आजम व मो शोएब सहित कई मौजूद थे.
पीड़ित बच्चों के परिजनों से मिले राजद नेता
मुजफ्फरपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के निर्देश पर राजद की टीम प्रदेश महासचिव डॉ विनोद प्रसाद यादव के नेतृत्व में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के परिजनों से मिली. एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल जाकर टीम ने इलाज की व्यवस्था का निरीक्षण किया. मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक मिलकर जानकारी भी ली. टीम में वसीम अहमद मुन्ना, मोहम्मद हैदर आजद, सब्बीर अंसारी, दिनेश्वर सिंह, अनवर आजाद, रवींद्र सिंह, कामेश्वर सिंह आदि शामिल थे.
एबीवीपी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र
मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चमकी बुखार के उपचार व बचाव के लिए ठोस पहल का अनुरोध करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है. परिषद ने कहा है कि 2010 से अबतक चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों के सैकड़ों बच्चों की मौत हो चुकी है. लेकिन इस बीमारी से ग्रसित बच्चों के इलाज के लिए आज तक न तो सरकारी अस्पताल में, न ही निजी अस्पताल में इलाज की पर्याप्त व्यवस्था हो सकी है. अनुसंधान के नाम पर भी केवल खानापूर्ति की गयी है. विशेषज्ञों की टीम बीमारी का कारण और नाम तक पता नहीं लगा सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें