1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. as soon as the market opened in munger the crowd gathered the social distancing took off

मुंगेर में बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां
बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां

मुंगेर: पूरे देश में सरकार द्वारा अनलॉक-3 की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है. इसमें आम लोगों को अब कई प्रकार की छूट दी जा रही है. जबकि बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के कारण राज्य सरकार द्वारा 16 अगस्त तक लॉकडाउन ही रखा गया है. हालांकि लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा कई प्रकार की छूट लोगों को दी गयी है. इसमें सुबह 10 से 4 बजे तक बाजार को खोलने को निर्देश दिया गया है. जबकि जिले में सामान्य परिचालन को दिन के समय चालू रखने का आदेश दिया गया है.

लेकिन लॉकडाउन के बीच छूट के बीच लोग जिस प्रकार संक्रमण से बचाव को लेकर उदासीन हो गये हैं. उससे जिले में संक्रमण का आंकड़ा इस छूट के कारण दो हजार के पास पहुंच सकता है. जिला प्रशासन द्वारा 1 अगस्त से बाजारों के खुलने और परिचालन को लेकर आम लोगों को कई प्रकार की छूट दी गयी है. इस छूट के साथ जिला प्रशासन द्वारा आम लोगों और दुकानदारों को संक्रमण से बचाव के लिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश के पालन किये जाने के भी आदेश हैं. लेकिन रविवार की सुबह बाजार खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शाम 4 बजे तक बाजार में लोगों की भीड़ यथावत बनी रही.

इस दौरान कई लोग जहां बिना मास्क के घूमते नजर आये. वहीं कई दुकानदार भी बिना मास्क के ही ग्राहकों को सामान देने में लगे रहे. बाजार की सड़कों पर सोशल डिस्टैंसिंग नियम तो किसी भी स्थान पर नजर नहीं आ रहा था. यह नजारा शहर में किसी एक स्थान पर नहीं, बल्कि चौक बजार से लेकर अस्पताल रोड़, एक नंबर ट्रैफिक से लेकर बाटा चौक - गांधी चौक, नीलम चौक, पूरबसराय, बड़ी बाजार, मोगल बाजार, किला परिसर सहित कई अन्य क्षेत्र में भी था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें