26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिवहर व पूर्वी चंपारण मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण 31 मई से

छठे चरण के दो लोकसभा क्षेत्रों पूर्वी चंपारण व शिवहर संसदीय क्षेत्रों का चुनाव होने के बाद अब मतगणना कार्य की तैयारी शुरू हो गयी है.

मोतिहारी. छठे चरण के दो लोकसभा क्षेत्रों पूर्वी चंपारण व शिवहर संसदीय क्षेत्रों का चुनाव होने के बाद अब मतगणना कार्य की तैयारी शुरू हो गयी है. मतगणना कार्य समय पर निष्पक्षता के साथ हो, इसके लिए कर्मियों को पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस बाबत जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने आवश्यक निर्देश जारी कर दिया है. जारी आदेश के अनुसार,तीन दिनों तक अलग अलग स्थलों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा. पहले दिन का प्रशिक्षण 31 मई को सीएसडीएवी पब्लिक स्कूल बनकट में होगा,जिसमें मतगणना कर्मियों का प्रथम प्रशिक्षण होगा. दूसरे दिन एक जून को सहायक निर्वाची पदाधिकारियों का प्रशिक्षण समाहरणालय स्थित राजेन्द्र भवन के सभागार में होगा. इसी तरह से तीसरे दिन मगणना कार्य से जुड़े सभी कर्मियों का प्रशिक्षण सीएसडीएवी पब्लिक स्कूल में होगा. इस बाबत सभी मतगणना कर्मियों व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को सूचना दे दी गयी है और समय पर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. समय पर उपस्थित नहीं होने वाले कर्मियों व अधिकारियों पर नजर रखने व उनपर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. एमएस कॉलेज में होगी मतों की गिनती मतदान के बाद दोनों संसदीय क्षेत्रों के पोल्ड इवीएम को एमएस कॉलेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है. जहां प्राप्त वोटों की गिनती निर्धारित समय व तारीख पर होगी.मतगणना में किसी तरह की समस्या न हो,इस बाबत कई स्तर से एहतियाती कदम उठाये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें