37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में अब प्रचार की रफ्तार और होगी तेज, जानिए देश के इन दिग्गज नेताओं के चुनावी कार्यक्रम..

बिहार में सियासी दलाे के दिग्गज नेताओं के कार्यक्रम अब और अधिक होंगे. जानिए अगले तीन दिनों के कार्यक्रमों के बारे में..

लोकसभा चुनाव 2024 के पांच चरणों का मतदान कार्य संपन्न हो चुका है. शनिवार को छठे चरण का मतदान होना है. बिहार की 8 संसदीय सीटों के लिए इस दिन वोट डाले जाएंगे. अगले दो फेज में बचे हुए 16 सीटों पर मतदान होगा और इसे लेकर सियासी दलों ने प्रचार की रफ्तार अब और तेज कर दी है. गुरुवार को बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेताओं की ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं होने जा रही है.

चंपारण में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभाएं

बिहार में एनडीए व महागठबंधन समेत अन्य सियासी दलों के शीर्ष नेताओं की ताबड़तोड़ जनसभाएं व रोड शो वगैरह जारी है. 23 मई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार आ रहे हैं. सीएम योगी गुरुवार की शाम को मोतिहारी के गोविन्दगंज में और उसके बाद पश्चिम चम्पारण के सुगौली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सासाराम और बक्सर लोकसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. सासाराम में सीएम नीतीश करगहर स्थित जगजीवन स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद सीएम बक्सर जाएंगे जहां एक जनसभा को वो संबोधित करने वाले हैं. बता दें कि नीतीश कुमार अबतक करीब 50 चुनावी जनसभा और आधा दर्जन रोड शो कर चुके हैं.

वामदल के नेता दीपंकर भट्टाचार्य काराकाट में डालेंगे डेरा

वामदलों के नेताओं की भी हुंकार जारी है. भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य 23 मई से 25 मई तक काराकाट में ही डेरा डालने वाले हैं. इंडिया गठबंधन समर्थित माले के उम्मीदवार राजाराम सिंह के समर्थन में वो अलग-अलग जगहों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 23 मई को नवीनगर के जोगिया हाईस्कूल मैदान में और उसके बाद नारसीगंज, देवहरा, तरार और गोड़ारी में उनकी जनसभा होने वाली है.

ALSO READ: Chhapra firing : सारण में दो दिन और बंद रहेगा इंटरनेट, अब तक 150 लोगों पर मुकदमा

तेजस्वी, मुकेश सहनी और राबड़ी देवी के कार्यक्रम

पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के साथ मिलकर ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं. 200 से अधिक जनसभा तेजस्वी यादव अबतक कर चुके हैं. 23 मई को दोनों नेता कुल 6 जिलों में जाकर प्रचार करने वाले हैं. मोतिहारी, सीवान, सारण, बेतिया, शिवहर और मुजफ्फरपुर में दोनों प्रचार करेंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में गुरुवार को प्रचार अभियान शुरू करने जा रही हैं. फुलवारीशरीफ प्रखंड के 70 फीट से बल्लमी चक तक राबड़ी देवी जनसंपर्क अभियान और रोड शो करेंगी.

भाजपा के शीर्ष नेताओं के कार्यक्रम

एनडीए उम्मीदवारों के लिए भाजपा के शीर्ष नेता भी लगातार बिहार आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 25 मई को बक्सर, काराकाट और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा तय किया गया है. वहीं 23 मई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.24 मई को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आरा और जहानाबाद में चुनावी सभा करेंगे. जबकि 26 मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा काराकाट, आरा और नालंदा में चुनावी जनसभाएं करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें