33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हटाया अतिक्रमण, 12 गुमटियां जब्त

भभुआ सदर : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने शहर में अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू किया. इस दौरान उन्होंने जेपी चौक, रणविजय चौक व पटेल चौक से अतिक्रमण हटवाते हुए दुकानदारों की गुमटी, सामान, बक्सा और दुकानों के आगे रखे फ्लैक्स बोर्ड को भी जब्त कराया […]

भभुआ सदर : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने शहर में अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू किया. इस दौरान उन्होंने जेपी चौक, रणविजय चौक व पटेल चौक से अतिक्रमण हटवाते हुए दुकानदारों की गुमटी, सामान, बक्सा और दुकानों के आगे रखे फ्लैक्स बोर्ड को भी जब्त कराया और उन्हें जुर्माने के लिये नगर पर्षद के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया.

एसडीएम के इस कार्रवाई के दौरान भभुआ टाउन थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार, नगर पर्षद के सिटी मिशन मैनेजर इसराफिल अंसारी, स्वच्छता निरीक्षक संजीव राज झिलमिल व रामनवमी सिंह भी मौजूद थे. इस दौरान सख्ती से जयप्रकाश चौक से वन विभाग जानेवाली सड़क के दोनों तरफ बने स्थायी अतिक्रमण को हटाया.
दरअसल, हाल फिलहाल जेपी चौक, पटेल चौक व वन विभाग के समीप से अतिक्रमण हटवाया नहीं जा सका है. इसके चलते जेपी चौक, वन विभाग व रणविजय चौक के आसपास स्थायी रूप से दुकानदार व कुछ लोग अपनी दुकानें लगा ली है तो कुछ ने झोपड़ी. इसके चलते उक्त मुख्य रास्ते अतिक्रमण की भेंट चढ़ने लगे थे.
शुक्रवार को भी कुछ दुकानदारों ने नो वेंडर जोन में अपने रखे गये गुमटी और फुस की झोपड़ी को हटाने में आनाकानी करने लगे. इस पर एसडीएम ने सख्ती बरतते हुए उनके गुमटी को जब्त कर लिया गया. एसडीएम ने बताया कि नगर पर्षद को शहर में सप्ताह में एक दिन अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.
इसके लिये पुलिस फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किये गये है. सिटी मैनेजर इसराफिल अंसारी का कहना था कि नगर पर्षद शहर से अतिक्रमण हटाने को तटपर है. कुछ ठेला व गुमटी जब्त किये गये है. इन पर कार्रवाई के अलावे दुकानदारों पर जुर्माना भी ठोका जायेगा.
जहां-तहां वाहन लगाने से हो रही परेशानी
शहर में अतिक्रमण ही शहरवासियों के लिए एक समस्या नहीं है. जहां मन किया, वहां चारपहिया व दोपहिया वाहनों के खड़े कर दिये जाने से भी लोग परेशान हैं. शहर में पार्किंग के लिए जगह की कमी व वाहन चालकों की मनमानी पर कार्रवाई नहीं किये जाने के कारण शहर पीक आवर में रेंगती रहती है.
खासकर एकता चौक, जेपी चौक व पटेल चौक पर जहां तहां लगा दिये जानेवाले वाहन नगर पर्षद के नो पार्किंग जोन का भद्दा मजाक उड़ा रहे हैं. परिवहन व पुलिस विभाग भी केवल हेलमेट व कागजात पर अभियान चला कर ही अपनी वाहवाही लूटते हैं. जबकि, सड़कों पर लगे वाहनों के चलते होनेवाली परेशानी पर उनका ध्यान नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें