29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में डबल इंजन के साथ हो रहा विकास : अश्विनी चौबे

कैमूर : 2018 तक सभी गांव में बिजली पहुंच जायेगी. बिहार में डबल इंजन के साथ विकास हो रहा है. कर्नाटक में भाजपा की बहुमत की सरकार बनने जा रही है. स्वस्थ भारत, स्वच्छ भारत की ओर हम बढ़ रहे हैं. 2025 तक टीवी मुक्त भारत बनायेंगे. आजादी के 70 वर्ष बाद भी देश में […]

कैमूर : 2018 तक सभी गांव में बिजली पहुंच जायेगी. बिहार में डबल इंजन के साथ विकास हो रहा है. कर्नाटक में भाजपा की बहुमत की सरकार बनने जा रही है. स्वस्थ भारत, स्वच्छ भारत की ओर हम बढ़ रहे हैं. 2025 तक टीवी मुक्त भारत बनायेंगे. आजादी के 70 वर्ष बाद भी देश में अनुसूचित जाति व गरीब लोगों की हालत बदतर बनी हुई है. 50 वर्ष से अधिक समय तक कांग्रेस के हाथों में सत्ता रही है. कांग्रेस शासन काल में भ्रष्टाचार व लूट खसोट मची रही. कांग्रेस की सरकार ने गरीबों के लिए योजनाएं तो बनायी, लेकिन उनकी योजनाएं खटाई में चली गयी.

उन्होंने कहा कि इससे देश का विकास नहीं हो सका. गरीब जनता कराह रही है. 55 साल तक या तो कांग्रेस की सरकार रही है या उसके समर्थन की सरकार रही है. आंबेडकर साहब ने संविधान बना कर गरीबों और महिलाओं को हक व अधिकार देने का काम किया, लेकिन कांग्रेस ने गरीब को हटाने का काम किया. आंबेडकर साहेब मुंबई से चुनाव लड़ने गये थे. कांग्रेस ने वहां से भी उम्मीदवार खड़ा कर दिया. उक्त बातें शुक्रवार को चेहरिया में मुखिया के घर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहीं. केंद्रीय मंत्री ग्राम स्वराज अभियान के तहत रात में चेहरिया में रुके हुए थे.

उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करना है. लेकिन, ये लोग सड़कों पर हिंसा फैला रहे हैं. भाजपा की सरकार में सबका साथ सबका विकास जब हो रहा है, तो इन लोगों को चिढ़ हो रहा है. देश में लगभग 50 से भी ज्यादा योजनाएं गरीबों के लिए बनी हुई है. 125 करोड़ जनता का आशीर्वाद नरेंद्र मोदी के साथ है. जो काम 70 साल में कांग्रेस ने नहीं किया, वह काम हमारी सरकार में चार साल में ही धरातल पर दिख रहा है. आठ करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है. इसमें चार करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया जा चुका है. गरीबों के कल्याण के लिए केंद्र व बिहार सरकार सैकड़ों योजनाएं चला रही हैं.

यह भी पढ़ें-
मोतिहारी बस हादसे पर जिला प्रशासन की फाइनल रिपोर्ट, दुर्घटना में किसी की मौत नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें