24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोतिहारी बस हादसे पर जिला प्रशासन की फाइनल रिपोर्ट, दुर्घटना में किसी की मौत नहीं

पटना: पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने आज स्पष्ट किया कि मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक बस के 20 फुट गहरे गड्ढे में गिरने और उसमें आग लग जाने की दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. गौरतलब है कि कल हुई इस दुर्घटना के कुछ ही देर बाद राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री […]

पटना: पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने आज स्पष्ट किया कि मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक बस के 20 फुट गहरे गड्ढे में गिरने और उसमें आग लग जाने की दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. गौरतलब है कि कल हुई इस दुर्घटना के कुछ ही देर बाद राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने कहा था कि 20 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है. इसके कुछ घंटे बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि हताहतों की संख्या 24, या उससे अधिक भी हो सकती है.

हालांकि , पूर्वी चंपारण के डीएम रमण कुमार ने आज कहा कि इस दुर्घटना में किसी की भी मौत नहीं हुई है. साथ ही , मुजफ्फरपुर से बस में सवार हुए कुल 13 यात्रियों का इलाज चल रहा है. वे इस दुर्घटना में घायल हुए थे. राज्य आपदा प्रबंध विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने भी कहा कि मोतिहारी शहर से करीब 30 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर हुई दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. डीएम ने मीडिया को बताया कि सभी 13 यात्रियों की पहचान कर ली गई है. उन्हें चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि बस चालक विजेंद्र कुमार और उसका सहायक रतन लापता है. लेकिन फोरेंसिक विशेषज्ञ और आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मी दुर्घटनास्थल पर विस्तृत जांच कर रहे हैं. दोनों लोगों में से किसी के मारे जाने की आशंका नहीं है. मुजफ्फरपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि बस ऑपरेटर के बुकिंग एजेंट सरोज सिंह द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर जीवित लोगों की पहचान की गयी. पुलिस ने कल उससे पूछताछ की थी. डीएमने कहा कि हमने दुर्घटना के सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें चालक और उसके सहायक , दोनों को नामजद किया है.

उन्होंनेकहा कि उनका ब्योरा मिल गया है और जल्द ही उनका पता लगा लिए जाने की संभावना है. बस कोटवा पुलिस थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग ( एनएच ) 28 से फिसल कर गड्ढे में गिर गई थी. स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि चालक ने एक मोटरसाइकिल को बचाने के क्रम में राजमार्ग पर बहुत तेजी से बस को मोड़ा , जिसके बाद बस गड्ढे में गिर गई और इसमें आग लग गई. एनएच 28 बिहार के बरौनी को लखनऊ से जोड़ता है. बस में यात्रा के लिए कुल 32 लोगों ने सीट बुक कराई थी. हालांकि , 13 लोग इसमें मुजफ्फरपुर से सवार हुए थे , जबकि अन्य यात्री गोपालगंज में सवार होने वाले थे.

यह भी पढ़ें-
बस हादसे पर बोले आपदा प्रबंधन मंत्री : बस में किसी के जलने का कोई संकेत नहीं मिला है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें