25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ छेड़खानी मामले में कोलकाता पुलिस की एसइटी ने शुरू की जांच

आपको बता दें कि गुरुवार रात एक महिला हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने पहुंची और आरोप लगाया कि उसके साथ छेड़छाड़ हुई है. पीड़ित महिला राजभवन में अस्थायी कर्मचारी के तौर पर काम करती है.

कोलकाता, विकास गुप्ता : राजभवन में कार्यरत एक महिला द्वारा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ छेड़खानी करने से जुड़ा शिकायत पत्र हेयर स्ट्रीट थाने में जमा देने के बाद से पुलिस ने इस बेहद संवेदनशील मामले की जांच शुरू कर दी है.

स्पेशल इंक्वायरी टीम ने शुरू की जांच

लालबाजार सूत्रों का कहना है कि कोलकाता पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पत्र के आधार पर स्पेशल इंक्वायरी टीम (एसइटी) का गठन कर इस मामले की जांच कर रही है. इस टीम में हेयर स्ट्रीट थाने के साथ लालबाजार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लेकर कोलकाता के सेंट्रल डिवीजन के उपायुक्त इंदिरा मुखर्जी के नेतृत्व में आठ सदस्यों की एक टीम बनाई गई है, जो इस मामले की जांच कर रही है.

अबतक एफआइआर नहीं हुई है दर्ज

पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई भी एफआइआर दर्ज नहीं किया गया है, किसी भी संविधानिक प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे. पीड़िता ने जो शिकायत की कॉपी पुलिस के पास जमा की है, हम उसकी जांच कर रहे हैं. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पीड़िता का बयान दर्ज किया गया है.

राजभवन कर्मी का बयान लेगी पुलिस

वारदात के समय पीड़िता जिस विभाग में काम कर रही थी, वहां उसके साथ काम करनेवाले सहकर्मियों का बयान लिया जा रहा है. जिस सुपरवाइजर के साथ वह शाम को दफ्तर में गई थी, उस सुपरवाइजर का भी बयान लिया जायेगा. वारदात के दिन आखिर क्या-क्या हुआ था, पुलिस इसका पता लगा रही है. इस मामले में की जांच में सीसीटीवी फुटेज भी कलेक्ट करने की तैयारी की जा रही है.

शुक्रवार को पुलिस गई थी राजभवन

राज्यपाल द्वारा राजभवन में किसी भी जांच के लिए पुलिस की एंट्री पर रोक लगाने के मामले में लालबाजार सूत्रों का कहना है कि, हमे इसका लिखित ऑर्डर नहीं मिला है. शुक्रवार को एसइटी की टीम राजभवन में जांच के लिए गई थी, लिखित ऑर्डर नहीं मिलने तक वह इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर वहां काम करनेवाले लोगों का बयान लेकर जांच जारी रखेंगे. इधर, इस मामले में आगे क्या किया जाये, इसे लेकर कानूनी जानकारों से राय ली जा रही है.

Also Read : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ महिला पहुंची थाने, छेड़खानी का लगाया आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें