29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कई मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी द्वारा मंगलवार को वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार को एक ज्ञापन सौंपा है.

जमुई. बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी द्वारा मंगलवार को वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार को एक ज्ञापन सौंपा है. जिलाधिकारी को दिये ज्ञापन में बताया गया कि अपर सचिव शिक्षा विभाग पटना के पत्रांक 1266 दिनांक 11/7/2019 के पृष्ठ संख्या तीन के क्रमांक चा खंड में स्पष्ट किया गया कि प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों के नियमित शिक्षकों का वेतन भुगतान सीएफएमएस से किया जाना है. जिसके सेवांत लाभ की गणना सेवा पुस्तक संधारण एवं वेतन निर्धारक इत्यादि का कार्य चिन्हित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा पूर्व के भांति किया जायेगा तथा सीएफएमएस से भुगतान पा रहे नियमित शिक्षकों की अनुपस्थिति विवरणी चिन्हित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा माह के 25 तारीख तक समेकित कर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को उपलब्ध कराया जाना है. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शिक्षा जमुई के पंत्राक 1815 दिनांक 22/02/2023 के द्वारा ट्राई वन एवं ट्राई 2 का अनुपस्थित विवरणी इत्यादि प्राप्त करने का आदेश प्राप्त हुआ था. किंतु भवदीय के पत्रांक 3731 दिनांक 20/5/2024 के द्वारा अनुपस्थित विवरणी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है. अतः भवदीय से अनुरोध होगा कि 3731 दिनांक 20/5/2024 की कैंडीका चार पर रोक लगाते हुए पूर्व की भांति चिन्हित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा अनुपस्थिति विवरणी लेने का आदेश निर्गत करने की कृपा की जाये. साथ ही एमएसीपी प्रोन्नति के उपरांत वेतन निर्धारण के फलस्वरुप अंतर वेतन आदि का बकाया है इस बकाया का भुगतान करवाने की कृपा की जाये. जबकि कुछ शिक्षकों का भुगतान पूर्व में किया जा चुका है. एसएसए भुगतान पाने वाले शिक्षकों का एनपीएस कटौती माह दिसंबर से बाधित है, ऋण में राशि जमा नहीं हो पा रही है इस तकनीकी समस्या को दूर करते हुए उनके एनपीएस खाते में उनकी राशि एवं सरकारी अंशदान जमा करवाने की कृपा की जाये. अन्य जिलों की तरह साहित्य अलंकार योग्यता रखने वाले शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति शीघ्र करने की कृपा की जाये. शेष बचे हुए शिक्षकों को एमएसीपी प्रौन्नति देने की कृपा की जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें