1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. naxalites arrested with chinese ak 47 ak 56 raids conducted in sadhpur village of imamganj rdy

Bihar News: चीनी एके 47, एके 56 के साथ नक्सली गिरफ्तार, इमामगंज के दुखदपुर गांव में की गयी छापेमारी

एसएसपी ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान सहयोग के लिए सीआरपीएफ की एक टुकड़ी वहां पहुंची और संदिग्ध घर से लोडेड इंसास राइफल व 165 गोलियों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
प्रेसवर्ता के दौरान जानकारी देते एसएसपी व अन्या अधिकारी
प्रेसवर्ता के दौरान जानकारी देते एसएसपी व अन्या अधिकारी
प्रभात खबर

गया. बिहार व झारखंड की सीमा पर स्थित गया जिले के इमामगंज थाने के दुखदपुर गांव से शनिवार को गिरफ्तार हुए नक्सली की पहचान नक्सली संगठन के शीर्ष नेता अशोक सिंह भोक्ता के रूप में की है. गिरफ्तार नक्सली नेता बांकेबाजार थाने के कोठिलवा गांव के रहनेवाले जगलाल सिंह भोक्ता का बेटा है. यह जानकारी रविवार को एसएसपी हरप्रीत कौर ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से चीन निर्मित लोडेड एके 56, लोडेड एके 47, लोडेड इंसास राइफल, लेवी के वसूले गये एक लाख 14 हजार 510 रुपये, एक वॉकीटॉकी, एके 47 की तीन मैगजीन, इंसास की चार मैगजीन, इंसास की 165 गोली, एके 47 की 232 गोली, एक डेटोनेटर फ्यूज तार, तीन बॉडी पाउच, तीन जोड़ी जूते, आठ पीस छोटे मोबाइल फोन, दो पीस हार्ड डिस्क, एक टैब, एक फूल थ्रु, चार पीस पॉकेट डायरी, एक पीस फोल्डिंग चाकू, एक पीस चश्मा का डिब्बा, पांच पीस मेमोरी कार्ड, दो पीस पिट्ठू बैग व छह पीस बैटरियां बरामद की.

इमामगंज के दुखदपुर गांव में की गयी छापेमारी

एसएसपी ने बताया कि इमामगंज थाने के दुखदपुर गांव के पास कुछ नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली. तुरंत सिटी एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में इमामगंज पुलिस अनुमंडल के डीएसपी अजीत कुमार, इमामगंज थानाध्यक्ष एजाज अहमद व टेक्निकल सेल के पुलिसकर्मियों को वहां घेराबंदी कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया. सिटी एसपी ने रणनीति बनाते हुए एसटीएफ, एसएसबी की 29 बटालियन व एसएसबी की 32 बटालियन के साथ दुखदपुर गांव की घेराबंदी की. इस दौरान पुलिस टीम सहित ग्रामीणों पर किसी प्रकार का हमला नहीं हो, इस बाबत दुखदपुर गांव की घेराबंदी करते हुए इनर कॉर्डन, आउटर कॉर्डन व सर्च दल का गठन किया गया. इसके बाद नक्सलियों के छिपने के स्थान को चिह्नित किया.

मदनपुर व डुमरिया थाने में दर्ज हैं मामले

एसएसपी ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान सहयोग के लिए सीआरपीएफ की एक टुकड़ी वहां पहुंची और संदिग्ध घर से लोडेड इंसास राइफल व 165 गोलियों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. उसके बारे में सत्यापन करने के बाद पता चला कि वह नक्सली अशोक सिंह भोक्ता है. इसके साथ रहे नक्सली गौतम पासवान उर्फ अरुण पासवान उर्फ ब्रह्मदेव पासवान और अभ्यास अपने-अपने हथियार व अन्य सामान को एक संदिग्ध के घर के पास छिपा कर घने जंगल व पहाड़ का लाभ लेते हुए वहां से भाग निकले. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली अशोक सिंह भोक्ता के विरुद्ध औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाने में एक व गया जिले के डुमरिया थाने में दो मामले दर्ज हैं.

इमामगंज थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी

एसएसपी ने बताया कि चीन निर्मित अत्याधुनिक हथियारों व कारतूस सहित अन्य सामान की बरामदगी व गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध दारोगा के बयान पर इमामगंज थाने में रविवार को कांड संख्या 111/22 दर्ज किया गया है. साथ ही फरार हुए नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें