34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर NDA के संपर्क में है ‘हम-से”, बातचीत अंतिम दौर में, कहा…

गया / नवादा : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-से) झारखंड विधानसभा के आगामी चुनावों को लेकर भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के संपर्क में है. हम-से के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बताया कि उनकी पार्टी झारखंड में ऑल इंडिया झारखंड स्टूडेंटस यूनियन […]

गया / नवादा : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-से) झारखंड विधानसभा के आगामी चुनावों को लेकर भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के संपर्क में है. हम-से के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बताया कि उनकी पार्टी झारखंड में ऑल इंडिया झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (आजसू) के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.

मांझी ने बताया कि आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो के साथ व्यक्तिगत संबंध के कारण गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अंतिम दौर की बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा कि सीटों की संख्या को लेकर दोनों दलों के बीच कोई टकराव नहीं है. पूर्व में जेडीयू में रहे जीतन राम मांझी को उनकी पार्टी के नेता नीतीश कुमार ने 2014 में मुख्यमंत्री पद सौंप दिया था. मांझी को मुख्यमंत्री तब बनाया गया था, जब 2014 के लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की करारी हार की जिम्मेवारी लेते हुए नीतीश ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, बाद में नीतीश से नाराजगी मोल लेने के बाद वर्ष 2015 में मांझी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

‘हम-से’ बाद में एनडीए में शामिल हो गया था और वर्ष 2015 का बिहार विधानसभा चुनाव पार्टी ने एनडीए में शामिल रही बीजेपी, आरएलएपी और एलजेपी के साथ मिलकर लड़ा था. नीतीश, जिन्होंने 2013 में भाजपा से नाता तोड़ लिया था, ने 2015 का बिहार विधानसभा चुनाव महागठबंधन बनाकर आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था और प्रदेश में महागठबंधन की नयी सरकार बनायी थी. नीतीश के महागठबंधन में शामिल आरजेडी और कांग्रेस से 2017 में नाता तोड़ कर एनडीए में शामिल होने और बिहार में बीजेपी और एलजेपी के साथ मिलकर नयी सरकार बना लेने पर मांझी की पार्टी हम-से एनडीए से नाता तोड़ते हुए बिहार के विपक्षी महागठबंधन में शामिल हो गयी थी. उसने पिछला लोकसभा चुनाव आरजेडी, कांग्रेस, आरएलएसपी और विकासशील इंसान पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था.

मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी झारखंड में महागठबंधन का हिस्सा नहीं है. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि बिहार में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी एनडीए के घटक के रूप में चुनाव मैदान में उतरेगी. इससे पूर्व, नवादा में पत्रकारों ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बयान पर मांझी से जब प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा कि आजम को इस्तीफा नहीं देना चाहिए, बल्कि लोकसभा उपाध्यक्ष रमा देवी से माफी मांग लेनी चाहिए. मांझी ने कहा कि जवान भाई और बहन एक दूसरे को आलिंगन करते हैं, चूमते हैं, तो क्या ये सेक्स है. मां-बेटा को चूमती है और बेटा अपनी मां को चूमता है, तो ये क्या सेक्स है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें