37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कचरा उठाने के लिए नगर निगम एक समय तय करें : डीएम

पितृपक्ष मेले की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक गया : समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार काे डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में आयाेजित बैठक में पितृपक्ष मेला की तैयारी की समीक्षा की गयी. नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि सफाई के लिए पितृपक्ष मेला में कुल 38 जाेन बनाये गये हैं. सभी जोन में एक जोनल […]

पितृपक्ष मेले की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक

गया : समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार काे डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में आयाेजित बैठक में पितृपक्ष मेला की तैयारी की समीक्षा की गयी. नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि सफाई के लिए पितृपक्ष मेला में कुल 38 जाेन बनाये गये हैं. सभी जोन में एक जोनल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. एरिया वाइज सफाई कर्मी की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है. देवघाट व विष्णुपद की सफाई के लिए सफाई कर्मियों की तीन पलियाें में ड्यूटी रहेगी. शेष स्थानों में सफाई कर्मी दो पालियों में रहेंगे. डीएम ने नगर आयुक्त को कहा कि कचरा उठाने के लिए एक समय निर्धारित करना होगा कि किस समय कचरा उठाया जाये. आवासन की सफाई सुबह में करवाना सुनिश्चित करें. सभी स्थलों पर साफ-सफाई, पेयजल आदि की व्यवस्था पूरी होनी चाहिए.
बंद पड़े सभी सीसीटीवी चालू कराएं
सभी वेदियों, कंट्रोल रूम व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर जलापूर्ति के लिए लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस चौकी 72 होंगे. उनके आसपास भी पेयजल की स्थायी या अस्थायी व्यवस्था करना सुनिश्चित करें. सीसीटीवी जहां भी बंद पड़े हैं, उन्हें जल्द से जल्द चालू कराना सुनिश्चित करें. स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया कि सभी प्रकार की दवा सभी शिविरों में उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें. बैठक में उपस्थित उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी, नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता राजकुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, निदेशक, डीआरडीए, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा, उपसमाहर्ता, स्थापना शाखा, उपसमाहर्ता, नजारत शाखा सहित अन्य पदाधिकारी माैजूद थे.
बिजली कट न हाे, करें जेनेरेटर की व्यवस्था
उन्होंने कहा कि 16 कार्यों के लिए टीम गठित की गयी है, जिसमें साफ सफाई, स्ट्रीट लाइट, जलापूर्ति, विद्युत, यातायात, आवासन स्थल, सीसीटीवी इत्यादि की जांच रिपाेर्ट अगले दाे से तीन दिनों में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. नगर आयुक्त से डीएम ने साफ-सफाई के बारे में जानकारी ली. बताया गया है कि काम चल रहा है. जल्दी ही पूरा कर लिया जायेगी. डीएम ने सफाई करने में उपलब्ध मशीनों की जानकारी ली, जिसमें ट्रैक्टर-26, डंपर-छह, जेसीबी-तीन, डस्टबिन-400 इत्यादि की जानकारी भी मिली. बिजली विभाग के अधिकारी से बिजली आपूर्ति की जानकारी ली व हाईमास्ट लाइट, उन्होंने स्ट्रीट लाइट की सूची तैयार करने को कहा. साथ ही कहा कि कितनी लाइटें कार्यरत हैं, कितनी बंद पड़ी हुई हैं, इसकी सूची अगली बैठक में उपलब्ध कराएं. बिजली के लिए जरूरत के हिसाब से जेनेरेटर रखना जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें