''एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ'' साइकिल रैली : महाबोधि मंदिर पहुंचे तेजस्वी, कहा- 2019 का चुनाव ''नागपुरिया'' ग्रुप का आखिरी होगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गया :जिले में शुक्रवार की रात से ही हो रही बारिश ने राजद की 'एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ' साइकिल रैली की रफ्तार रोक दी है. राजद की 'एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ' साइकिल रैलीसे पहले तेजस्वी यादव बारिश के कारण तय समय से करीब दो घंटे बाद महाबोधि मंदिर ई-रिक्शा से पहुंचे. यहां दर्शन-पूजन के बाद वह गया के लिए रवाना हो गये. इस मौके पर उन्होंने भाजपा और राज्य सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि 'नागपुरिया' ग्रुप का वर्ष 2019 का चुनाव आखिरी होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश और राज्य में शांति और भाईचारा कायम रखने में सरकार विफल रही है. महिलाओ को सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं.

मालूम हो किसाइकिल यात्रा की शुरुआत बोधगया मंदिर में दर्शन करने के बाद लोगों को संबोधित कर शनिवार की सुबह 10 बजे होनेवाली थी. लेकिन, तेजस्वी यादव तय समय पर बोधगया मंदिर में दर्शन नहीं कर पाये हैं. बारिश के कारण गांधी मैदान में बारिश का पानी जमा होने के कारणतेजस्वी की साइकिल यात्रा के कार्यक्रम में फेरबदल हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक, गया में शुक्रवार की रात से ही हो रही बारिश ने राजद की 'एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ' साइकिल रैली की रफ्तार रोक दी है. वह अब तक बोधगया मंदिर में दर्शन भी नहीं कर पाये हैं. 'एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ' साइकिल रैली के लिए राजद ने 2000 साइकिल भी खरीदी है. इसके अलावा नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी अपनी साइकिल लेकर रैली में आने के लिए कहा गया है. मालूम हो कि राजद की साइकिल यात्रा बिहार के बोधगया से शुरू होकर राजधानी पटना जायेगी. पटना में राजभवन पहुंचकर बिहार सरकार के कार्यों के खिलाफ एक ज्ञापन राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सौंपा जायेगा.

जानकारी के अनुसार, बोधगया से राजधानी तक की साइकिल यात्रा में कई पड़ाव भी निर्धारित किये गये हैं. शनिवार को सुबह बोधगया मंदिर में दर्शन के बाद समर्थकों को संबोधित कर साइकिल रैली शनिवार की सुबह 10 बजे शुरू की जानी थी. यह रैली शनिवार रात को जहानाबाद पहुंचेगी. यहां रात में विश्राम करने के बाद रविवार सुबह जहानाबाद के गांधी मैदान में समर्थकों को संबोधित कर पटना के लिए रवाना होगी. रविवार की शाम को साइकिल रैली मसौढ़ी पहुंचेगी. यहां रविवार की रात को अपने पलटन के साथ तेजस्वी यादव मसौढ़ी में रुकेंगे. यहां भी सोमवार की सुबह समर्थकों को संबोधित कर वह पटना के लिए रवाना हो जायेंगे. वहीं, पटना स्थित राजभवन पहुंच कर वह वर्तमान सरकार के कार्यों के खिलाफ राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ज्ञापन सौपेंगे. राजद की इस साइकिल यात्रा में उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव समेत राजद के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं.

साइकिल रैली पर जदयू ने कसा तंज

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की साइकिल यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव जितनी भी साइकिल चला लें, बिहार की जनता उन्हें नकार चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें