1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. the needy able to go with the vehicle till the terminal of darbhanga airport asj

दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल तक वाहन सहित जा सकेंगे जरूरतमंद, नयी व्यवस्था से लोगों को राहत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
प्रभात खबर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल तक अब जरुरतमंद यात्री वाहन से जा सकेंगे. बीमार, बुजुर्ग, दिव्यांग, गर्भवती महिलायें आदि को वाहन सहित टर्मिनल तक जाने की अनुमति दे दी गयी है. इस पर मंगलवार से अमल भी शुरू हो गया है.

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने जरुरतमंद यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया है. अब इस तरह के यात्रियों को मेन रोड से टर्मिनल तक की 200 मीटर की दूरी पैदल तय करने से छुटकारा मिल जायेगी. बता दें कि लंबे समय से यात्री इसकी मांग कर रहे थे.

इसके अलावा टर्मिनल पर यात्रियों के हित में भी कई कदम उठाये जा रहे हैं. टर्मिनल पर यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई सेवा दिये जाने को लेकर प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही इसकी सुविधा दी जा सकेगी.

आपात स्थिति में टर्मिनल पर चिकित्सा सुविधा

आपात स्थिति में टर्मिनल पर चिकित्सा सेवा दी जाएगी. इसके लिए भी प्रयास तेज कर दिये गये हैं. इस संबंध में चिकित्सा संस्थान के अधिकारियों से बात की जा रही है. आपात स्थिति पर यात्रियों को तुरंत चिकित्सा दिये जाने व एम्बुलेंस सुविधा की भी व्यवस्था की जाएगी.

आपातस्थिति में गंभीर रूप से बीमार यात्रियों को जल्द से जल्द टर्मिनल से अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा. वर्तमान में राज्य सरकार की ओर से मेडिकल इमरजेंसी के तहत चिकित्सक व नर्स की डयूटी लगायी गयी है. यह टीम अंतिम फ्लाइट के आने-जाने तक टर्मिनल पर मौजूद रहती है.

बता दें कि एयरपोर्ट पर यात्री मूलभूत सुविधा की घोर कमी से परेशान चल रहे हैं. टर्मिनल तक पहुंचने के लिये इससे पहले बीमार, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं व दिव्यांग को पैदल ही 200 मीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी. अब उनको वाहन सहित सिविल एन्क्लेव तक जाने की सुविधा मिल गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें