25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव : चेक पर खाता नंबर दिये बिना लोकसभा प्रत्याशी ने शहीद के परिजनों को दे दी पांच लाख की सहायता राशि, फिर…

बक्सर : जिले में जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बक्सर लोकसभा प्रत्याशी अनिल कुमार की ओर से शहीद के परिजनों को दिये गये पांच लाख रुपये के चेक का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. अनिल कुमार ने शहीद के परिजनों से मुलाकात कर पांच लाख रुपये का चेक तो दिया, लेकिन […]

बक्सर : जिले में जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बक्सर लोकसभा प्रत्याशी अनिल कुमार की ओर से शहीद के परिजनों को दिये गये पांच लाख रुपये के चेक का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. अनिल कुमार ने शहीद के परिजनों से मुलाकात कर पांच लाख रुपये का चेक तो दिया, लेकिन चेक पर अपने बैंक का खाता नंबर ही अंकित नहीं किया. इस संबंध में शहीद के परिजनों ने अनिल कुमार से कई बार मुलाकात की, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

जानकारी के मुताबिक, भोजपुर जिले के पीरो निवासी सह सीआरपीएफ 49वीं बटालियन का जवान मोहम्मद मुजाहिद खान श्रीनगर में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए पिछले साल शहीद हो गया था. सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की सूचना मिलने पर पाटलिपुत्र ग्रुप ऑफ कंपनी के सीएमडी सह जनतांत्रिक विकास पार्टी के अध्यक्ष अनिल कुमार शहीद के परिजनों को मिलने उनके गांव पहुंचे. वहां उन्होंने शहीद की मां हसीबा खातून से मुलाकात कर सहायता के रूप में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक हसन बाजार का पांच लाख रुपये का चेक दिये. बैंक में चेक भुगतान कराने के लिए जाने पर पता चला कि चेक काटनेवाले ने चेक बुक बैंक खाता नंबर ही अंकित नहीं किया है. मामले को लेकर शहीद के परिजन कई बार जनतांत्रिक विकास पार्टी के अध्यक्ष अनिल कुमार से संपर्क किया, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. अंततः अब तक शहीद के परिजनों को सहायता राशि नहीं मिल पायी है.

अपराधियों से सांठगांठ

बताया जा रहा है कि पाटलिपुत्र ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी सह जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार की सांठगांठ अपराधियों से भी रही है. उत्तर प्रदेश का 50 हजार का इनामी राजा दुबे उर्फ लंकेश जनतांत्रिक विकास पार्टी बक्सर के जिला युवा अध्यक्ष पद पर कार्यरत था. मालूम हो कि पटना के फ्रेजर रोड स्थिति महाराजा कामेश्वर कंपलेक्स के पार्किंग से बिहार एसटीएफ और यूपी पुलिस की संयुक्त छापेमारी में 50 हजार का इनामी राजा दुबे उर्फ लंकेश को कुछ दिनों पहले ही गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, राजा दुबे पिछले दो अप्रैल को बीएचयू के एमसीए के छात्र गौरव हत्याकांड का मुख्य शूटर था. राजा दुबे जहां एक और आपराधिक प्रवृत्ति का बताया जाता है, वहीं दूसरी ओर उसे जनतांत्रिक विकास पार्टी का युवा जिला अध्यक्ष बनाना यह साबित करता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार की साठगांठ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से भी है.

अनिल कुमार पर दर्ज हैं कई मामले

जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बक्सर लोकसभा का प्रत्याशी अनिल कुमार पर कई संगीन मामले भी दर्ज हैं. इसकी पुष्टि भी नामांकन के दौरान पेश किये गये हलफनामे में स्पष्ट तौर पर दी गयी है. लोकसभा प्रत्याशी अनिल कुमार का शपथ पत्र देखें.

इलाके में हो रही चर्चा

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में बक्सर में होनेवाले मतदान को लेकर इलाके में चर्चा शुरू हो गयी है कि देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर लड़ते-लड़ते शहीदों होनेवाले देश के जवानों के परिजनों को धोखा देनेवाला हमारा नेतृत्व कैसा करेगा. शहीद और उनके परिजनों का जो नहीं हुआ, वह हमलोगों का कितना हो पायेगा. सांसद बनने के बाद वह आम जनता की कितना भला कर सकता है?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें