1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar police take action on failed to stop liquor smuggling police inspector for new years 2021 avh

Bihar News : नए साल से पहले एक्शन में पुलिस महकमा, तस्करी रोकने में विफल रहने वाले इन अधिकारियों पर गिरी गाज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
bihar police
bihar police

Bihar news : शराब की तस्करी रोकने में विफल रहने पर सुरसंड थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक भोला कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा सुरसंड थाना क्षेत्र के 3/4 बीट के चौकीदार चुनचुन पासवान को भी निलंबित कर मुख्यालय को रिपोर्ट किया गया है. एसपी अनिल कुमार ने बुधवार को निलंबन की पुष्टि की. बताया कि थानाध्यक्ष शराब की तस्करी रोकने में पूरी तरह विफल साबित हुए हैं, जिसको लेकर उन्हें निलंबित करने की अनुशंसा तिरहुत प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक को गयी थी.

एसपी की रिपोर्ट के आधार पर ही आइजी ने थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. मालूम हो कि संबंधित थानाध्यक्ष पर आरोप था कि शराब माफियाओं के साथ इनकी मिलीभगत है. थानाध्यक्ष के साथ संबंधित चौकीदार क्षेत्र में शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगवा पा रहे थे. थानाध्यक्ष व चौकीदार पर लगे आरोप की जांच वरीय पुलिस अधिकारी द्वारा करवायी गयी थी. जिसमें आरोप को सत्य पाया गया था. बताया जा रहा है कि उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर ही एसपी ने आइजी से अनुशंसा की थी.

एसपी ने साफ तौर पर कहा है कि शराबबंदी का सख्ती से अनुपालन कराना पुलिस का कर्तव्य है. इसमें अगर कोई पुलिसकर्मी लापरवाही बरतेगा तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी.

मालूम हो कि 12 दिसंबर की रात मद्य निषेध विभाग पटना की सूचना पर एएसपी सह पुपरी एसडीपीओ प्रमोद कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस ने विररख गांव में एसएच 87 के किनारे स्थित नागेंद्र महतो के बालू सीमेंट की दुकान परिसर से एक ट्रक पर लदी हरियाणा निर्मित कई प्रकार के 522 कार्टन (4,767.21 लीटर) शराब जब्त करते हुए तीन व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. तीनों की पहचान क्रमशः डुमरा थाना क्षेत्र के तलखापुर निवासी इस्लाम खां के पुत्र सलामत, गफार खान के पुत्र अनीश खान व थाना क्षेत्र के विररख गांव निवासी योगेंद्र साह के पुत्र श्यामबाबू साह के रूप में की गयी. श्यामबाबू साह के निशानदेही पर सुरसंड निवासी पंकज ठाकुर को भी गिरफ्तार किया गया था

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें