1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news patna a case has been registered on the unknown including the mla of valmikinagar killing the former district councilor rdy

Bihar News: पूर्व जिला पार्षद की गोली मारकर हत्या, वाल्मीकिनगर के जदयू विधायक समेत कई अज्ञात पर मामला दर्ज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्व जिला पार्षद को गोली मारकर हत्या
पूर्व जिला पार्षद को गोली मारकर हत्या
संकेतिक तस्वीर

Bihar News: बिहार के बगहा में बेखौफ अपराधियों ने पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा उर्फ दया वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि चार पहिया वाहनों पर सवार हथियार बंद बदमाशों ने पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा को उस वक्त गोली मारी, जब वे नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया चौक पर कुछ लोगों के साथ थे. तभी उनके फोन पर धमकी भरा कॉल आया और ठीक उसके कुछ देर बाद चार पहिया वाहनों पर हथियार के साथ पहुंचे अपराधीयों ने बक झक करते हुये फायरिंग की.

प्रत्यक्ष दर्क्षियों के अनुसार दया वर्मा को कनपटी में गोली मारी गयी है, और फिर हवाई फायरिंग करते हुए अपराधी भाग खड़े हुए. आनन फानन में उन्हें गंभीर हालत में बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां ड्यूटी में तैनात चिकित्सक एसपी अग्रवाल ने मृत घोषित कर दिया. दरअसल बेतिया के मूल निवासी दया वर्मा क्षेत्र संख्या 2 से पूर्व जिला पार्षद रहे हैं. और फिलहाल क्षेत्र संख्या 3 से जिला पार्षद चुनाव लड़ने की तैयारी में थे.

जिला पार्षद कांग्रेसी नेता और वाल्मिकीनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी ईरशाद हुसैन के बेहद करीबी रहे. वर्मा पेशे से ठीकेदारी का काम करते थे. इधर पूर्व जिला पार्षद की ठेकेदारी के विवाद में हत्या किये जाने की पुष्टि करते हुये बगहा एसपी किरण कुमार जाधव ने बताया कि कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं. जिसके आधार पर पुलिस तफ़्तीश में जुटी है. आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है .बता दें कि पेशे से ठेकेदार पूर्व जिला पार्षद की जिस जगह हत्या हुई. वहां घटना स्थल पर दो खोखा मिले हैं और घटना में अपराधियों के साथ शामिल एक संदिग्ध को ग्रामीणों ने पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर डाली है.

वहीं पूर्व जिला पार्षद की हत्या को राजनीती से भी जोड़कर देखा जा रहा है. क्योंकि चश्मदीद बदरी कुशवाहा समेत अन्य लोगों ने एक ठेकेदार और माननीय के घटना स्थल पर साथ आने की जानकारी देते हुए घटना में शामिल होने की बात कही है और तो और नौरंगिया थाना पुलिस की मौजूदगी में हत्या को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया गया है. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े हो रहे हैं. घटना के बाद इलाके में दहशत और तनाव का माहौल है.

वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. खुद बगहा एसपी किरण कुमार जाधव इस हत्या कांड की जांच और कार्रवाई के साथ गुत्थी सुलझाने का दावा कर रहे हैं. अब सवाल यह है कि चार पहिया वाहनों में सवार हथियार से लैस कौन लोग थे. जिनसे पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की पहले फोन पर कहा सुनी हुई और फिर उन्हें धमकी देकर सरेआम उनके गर्दन में सटा कर गोली मारी गयी. इतना ही नहीं चश्मदीदों की मानें तो फायरिंग करते हुए अपराधी वहां से वाल्मिकीनगर की ओर निकल गये. जिनकी पहचान और गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है.

वाल्मीकिनगर के विधायक पर मामला दर्ज

पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की हत्या मामले में मृतक की पत्नी कुमुद वर्मा के आवेदन पर नौरंगिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. दर्ज प्राथमिकी में वाल्मीकिनगर के विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह, मो. शकील व बबलू जायसवाल समेत आधा दर्जन अज्ञात पर हत्या का आरोप लगाया गया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रविवार की शाम पहर दयानंद वर्मा सिरिसिया चौक पर बैठे हुए थे.

इस बीच वाल्मीकिनगर निवासी ठेकेदार मो. शकील चार अन्य के साथ पहुंचा और ठेकेदारी के विवाद को लेकर दयानंद वर्मा से उलझ गया. कुछ देर बाद आरोपित सिरिसिया चौक पर पहुंचे तथा घटना को अंजाम देने के बाद मौके से भाग निकले. इस बीच गाड़ी पर बैठने के दौरान वाल्मीकिनगर निवासी बबलू जायसवाल चौक पर छूट गया. जिसकी लोगों ने पिटाई की तथा पुलिस को सौंप दिया. पूर्व जिला पार्षद की गोली मारकर हत्या करने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें