1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar lockdown latest news nitish kumar government 1 june may unlock in bihar coronavirus update avh

1 जून से बिहार होगा अनलॉक या नीतीश सरकार बढ़ाएगी Lockdown? कोरोना केस में कमी के बीच अटकलें तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar News
Bihar News
PTI

बिहार में कोरोना महामारी के बीच 1 जून से लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर अटकलें तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि राज्य में नीतीश सरकार भले लॉकडाउन को आगे बढ़ाएं, लेकिन इस बार आम लोगों को राहत जरूर देगी. बता दें कि कोरोना रोकथाम के लिए बिहार में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक बिहार में कोरोना को देखते हुए सरकार अब अनलॉक की प्रक्रिया अपना सकती है. अनलॉक कुछ प्रक्रिया में बाजार और दुकान खोलने की इजाजत मिल सकती है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला सीएम नीतीश की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ही लिया जाएगा.

स्कूल और कोचिंग को राहत नहीं- बताया जा रहा है कि बिहार में स्कूल और कोचिंग को अभी खोलने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा मॉल और सिनेमा हॉल पर भी पाबंदी बरकरार रहेगी. बिहार में पिछले एक महीने के दरम्यान कोरोना केसेज में भारी कमी आई है. बिहार में पिछले साल भी लॉकडाउन के बाद जब अनलॉक हुआ था, तो कोचिंग और स्कूल पर रोक नहीं हटाई गई है.

दिल्ली हुआ अनलॉक- बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना केसेज की कमी के कारण अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार से दिल्ली में अनलॉक का ऐलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलेंगे. उन्होंने कहा, 'आज फैसला लिया गया कि सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जाएगा, अगले एक हफ्ते के लिए यह दोनों सेक्टर खुले रहेंगे.'

बिहार में कोरोना केस में कमी- बिहार में कोरोना कहर को देखते हुए 5 मई को लॉकडाउन लगाया गया था. उस वक्त राज्य में एक दिन में कोरोना मरीजों की संख्या औसतन 14 हजार के करीब सामने आता था. वहीं अब राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या घटकर रोजाना 4000 के आसपास पहुंच चुकी है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें