29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहले दिन खादी मेला में सवा लाख से अधिक की हुई बिक्री

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से शनिवार को पहले दिन रेशम भवन, जीरोमाइल में लगे खादी मेला में 1.26 लाख रुपये की बिक्री हुई.

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से शनिवार को पहले दिन रेशम भवन, जीरोमाइल में लगे खादी मेला में 1.26 लाख रुपये की बिक्री हुई.

मेला में पहले दिन ग्राहक बहुत कम पहुंचे. उद्यमी व खादी कारोबारियों का दिनभर ग्राहकों का इंतजार करते बीता. खिलौना उद्यमी अंजली घोष ने कहा कि पेयजल का अभाव रहा. वहीं हॉल में पिछली बार एसी की सुविधा दी गयी थी. इस बार अधिक गर्मी होने पर भी एसी नहीं चल रही है. वहीं नाथनगर के सिल्क उद्यमी शशि शंकर ने कहा कि गर्मी से हाल बेहाल रहा. इस कारण हॉल में ग्राहकों का टिकना मुश्किल हो गया. उद्यमी भी पसीना से तर ब तर रहे.गया से आये खादी उद्यमी. मुन्ना पाल ने बताया कि कि गर्मी के कारण ग्राहक नहीं पहुंच रहे. भीषण गर्मी में खुद को बचाना मुश्किल हो रहा है. बाहर में स्टॉल पर तो हवा भी चल रही है. हॉल में दिक्कत हो रही है.

मेला प्रभारी बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने कहा कि गर्मी से बचाव का उपाय नहीं है. पंडाल व छत की व्यवस्था की गयी है. फिर भी प्रयास किया जारहा है. पेयजल को लेकर जार रखा गया है. पहले दिन खादी सह उद्यमी बाजार में कस्तूरबा विकास ट्रस्ट-मिर्जाफरी स्टॉल पर सबसे अधिक बिक्री हुई. माह का आखिरी सप्ताह होने के कारण पहले दिन मेला में कम भीड़ दिखी. सात जुलाई तक मेला है. लोगों का रुझान बढ़ना तय है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें