1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. after two years the faithful performed the prayers of the first friday of ramadan ksl

Ramadan: दो साल बाद अकीदतमंदों ने अदा की रमजान के पहले जुमे की नमाज, कुछ देर के लिए थम गया शहर

माह-ए-रमजान में दो साल बाद पहले जुमे की नमाज रमजान के छठे दिन रोजेदारों ने मस्जिदों में शुक्रवार को अदा की.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Ramadan: जामा मसजिद में पहले जुम्मे की नमाज अता करते अकीदतमंद.
Ramadan: जामा मसजिद में पहले जुम्मे की नमाज अता करते अकीदतमंद.
प्रभात खबर

Ramadan: माह-ए-रमजान में दो साल बाद पहले जुमे की नमाज रमजान के छठे दिन रोजेदारों ने मस्जिदों में शुक्रवार को अदा की. रमजान के पहले जुमे की नमाज को लेकर बच्चों, युवाओं और बड़ों में उत्साह व खुशी का माहौल देखा गया, मानों रोजेदार इस घड़ी का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे.

रमजान के पहले जुमे की नमाज को लेकर भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय, जमुई, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, खगड़िया, बांका आदि जिला मुख्यालयों समेत जिले के तमाम मस्जिदों में बड़ी संख्या में रोजेदारों ने पहले जुमे की नमाज अदा की.

नमाजियों ने पांचों वक्त की नमाज अदा कर इबादत की और रहमत पाने की दुआ की. छठे दिन भी बाजार में रमजान को लेकर चहल-पहल देखी गयी. रोजेदारों ने जरूरत के सामान की खरीदारी की.

बच्चों ने इबादत में झुकाया सर

जामा मस्जिदों समेत शहर के अन्य मसजिदों में शुक्रवार की दोपहर बड़ी संख्या में रोजेदारों ने रमजान के पहले जुमा की नमाज अदा की. साथ ही खुदा की नेमत की अकीदतमंदों ने दुआ की. छोटी उम्र के बच्चों ने भी खुदा की इबादत में अपना सिर झुकाया.

मौसम ने लिया रोजेदारों का इम्तिहान

शुक्रवार की सुबह से निकली कड़ी धूप ने रोजेदारों का कड़ा इम्तहान लिया. भीषण गर्मी और उमस से लोग बेहाल रहे. दिन भर कड़ी धूप होने पर भी रोजा रख कर रोजेदारों ने खुदा के सजदे में सिर झुकाया. कड़ी धूप में भी शहर की मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ रही. नमाज के बाद मुख्य सड़कों पर थोड़ी देर के लिए जाम-सा लग गया था. मानों थोड़ी के लिए शहर थम गया हो.

रमजान में खानपान पर दें विशेष ध्यान

रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखनेवालों को खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. इस दौरान गैरजरूरी चीजों को खाने से बचना चाहिए. रोजे के दौरान तली हुई चीजों को खाने से बचने चाहिए. खान-पान की चीजों पर विशेष ध्यान देने से ना केवल सेहत दुरूस्त रहेगी. बल्कि, किसी तरह की कमजोरी या दूसरी परेशानियां नहीं होंगी. रोजे के दौरान नींद पूरी ना लेने से भी बीमार हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें