37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब हुअा फंड जारी, वो भी दो बार

भागलपुर : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मुख्यालय का भी जवाब नहीं है. साल भर पहले जिस योजना को भागलपुर के पश्चिमी डिवीजन ने पूरा कर लिया है, उस पर मुख्यालय ने राशि भेजी है. वह भी एक बार नहीं, बल्कि एक ही दिन में दो बार फंड उपलब्ध कराया गया है. मुख्यालय ने दो […]

भागलपुर : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मुख्यालय का भी जवाब नहीं है. साल भर पहले जिस योजना को भागलपुर के पश्चिमी डिवीजन ने पूरा कर लिया है, उस पर मुख्यालय ने राशि भेजी है. वह भी एक बार नहीं, बल्कि एक ही दिन में दो बार फंड उपलब्ध कराया गया है.

मुख्यालय ने दो दिसंबर को प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में नये चापाकलों निर्माण के लिए 8,64, 965 रुपये एवं 3,85,000 रुपये यानी कुल 12,49, 965 रुपये जारी किया है. इससे संबंधित नोटिफिकेशन भी अभियंता प्रमुख सह विशेष सचिव दयाशंकर मिश्रा स्तर से संबंधित डिवीजन को भेजा गया है. साथ ही निर्देशित किया गया है कि बिहार राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन के अंतर्गत राज्यांश मद में बैंक खाते के माध्यम से उक्त विमुक्त राशि से स्वीकृत योजना के कार्यान्वयन पर व्यय किया जाये.

इस योजना पर होने वाला व्यय स्वीकृत योजना की राशि तक सीमित रहेगा और किसी भी हालत में इस राशि का व्यय अन्य मदों पर नहीं किया जायेगा. विभाग में रहकर अब उन्हें यह भी पता नहीं कि चापाकल लगाने की योजना साल भर पहले पूरी हो गयी है.

मुख्यालय को यह भी नहीं पता कि स्कूलों में कितनी संख्या में लगना है चापाकल: मुख्यालय से जो राशि जारी हुई है वह स्कूलों में लगने वाले 52 चापाकलों के लिए है. मगर, इस योजना में संशोधन के बाद 26 चापाकल को स्वीकृति मिली और सभी जगह साल भर पहले लग चुके हैं. मुख्यालय ने 52 चापाकलों के लिए राशि जारी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें