38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रावणी मेला : सवा लाख कांवरिया गये बाबाधाम, गंगा घाट से कांवरिया पथ तक गूंज रहा बोलबम

शिवमय हुआ माहौल सुलतानगंज : श्रावणी मेले के दूसरे दिन गुरुवार को गंगा से जल भर कर सवा लाख कांवरिये बाबाधाम रवाना हुए. सुबह से गंगा घाट से कांवरिया पथ पर बोलबम के नारों के गूंज से पूरा माहौल शिवमय हो गया. 11 बजे के बाद कड़ी धूप में कांवरियों को काफी परेशानी हुई. गंगा […]

शिवमय हुआ माहौल
सुलतानगंज : श्रावणी मेले के दूसरे दिन गुरुवार को गंगा से जल भर कर सवा लाख कांवरिये बाबाधाम रवाना हुए. सुबह से गंगा घाट से कांवरिया पथ पर बोलबम के नारों के गूंज से पूरा माहौल शिवमय हो गया. 11 बजे के बाद कड़ी धूप में कांवरियों को काफी परेशानी हुई.
गंगा घाट पर जल भरने में कांवरियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. घाट पर शेड व पीने का पानी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण कांवरिया दुकानदारों के सहारे रहे. गंगा घाट से निकलने के बाद कांवरियों को सड़क पर नंगे पांव चलने में मुश्किल का सामना करना पड़ा. कांवरिया पथ पर कांवरियों को तीखी धूप में पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ा. बनारस के देवाशीष बम ने बताया कि सुलतानगंज गंगा घाट से आठ किमी पैदल सफर कर चुका हूं. आठ किलोमीटर के दौरान सरकारी सुविधा नहीं मिली. कच्ची कांवरिया पथ पर श्रद्धालुओं को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है.
बाबाधाम में 63,000 कांवरियों ने किया जलार्पण
देवघर : सावन के दूसरे दिन भी कांवरियों की संख्या में पहले की अपेक्षा अधिक भीड़ देखी गयी. गुरुवार को शाम पांच बजे तक 63,000 सामान्य कांवरियों ने जलार्पण किया. वहीं, 1300 कांवरियों ने शीघ्रदर्शनम के माध्यम से जलार्पण किया. बाबा मंदिर का पट निर्धारित समय पर खुलने के बाद पुरोहित समाज की ओर से कांचा जल पूजा की गयी. गर्भ गृह में अरघा लगाने के बाद पुजारी सुनील तनपुरिये ने बाबा भोलेनाथ की सरदारी पूजा संपन्न की. सुबह चार बजे से आम कांवरियों के लिए पट खोला गया. तबतक कांवरियों की कतार जलसार पार्क तक पहुंच चुकी थी.
मेले में तैनात कर्मियों की निगरानी के लिए टीम बनी
मेला क्षेत्र में तैनात किये गये पुलिस कर्मी व अन्य कर्मी के गायब रहने की जानकारी मिलने पर विधि व्यवस्था डीएसपी मो नेसार अहमद शाह, थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार ने संयुक्त रूप से बुधवार देर रात मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. थाना इंस्पेक्टर ने बताया कि पीटीसी सिपाही राज निवास सिंह, प्रमोद कुमार, शशिभूषण यादव, उपनंदन यादव, जितेंद्र कुमार चौधरी डयूटी से गायब पाया गया है. इन पुलिस कर्मियों का डयूटी विभिन्न सेक्टर में लगाया गया था. इनकी निगरानी के लिए टीम बनायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें