27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ वाले क्षेत्रों में डेंगू-मलेरिया का बढ़ा खतरा

भागलपुर : बाढ़ के कारण शहर से सटे गांव व मोहल्ले में जल जमाव से लोगों के बीच मलेरिया व डेंगू फैलने का खतरा बढ़ गया है. शास्त्रीनगर, लालूचक अंगारी, साहेबगंज साकम, अलीगंज स्पिनिंग मिल परिसर, महेशपुर, आनंदबाग आदि क्षेत्र में नाले के पानी से जल जमाव की समस्या बनी हुई है. जबकि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र […]

भागलपुर : बाढ़ के कारण शहर से सटे गांव व मोहल्ले में जल जमाव से लोगों के बीच मलेरिया व डेंगू फैलने का खतरा बढ़ गया है. शास्त्रीनगर, लालूचक अंगारी, साहेबगंज साकम, अलीगंज स्पिनिंग मिल परिसर, महेशपुर, आनंदबाग आदि क्षेत्र में नाले के पानी से जल जमाव की समस्या बनी हुई है. जबकि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र शंकरपुर दियारा, दारापुर, श्रीरामपुर, दिलदारपुर, चवनिया दियारा, रजंदीपुर, बाबूपुर, घोघा, गोसाईंदासपुर, दोगच्छी समेत विभिन्न प्रखंड के सैकड़ों गांवों में जलस्तर घटने के बाद अब जलजमाव की समस्या बनी हुई है. इस वजह से इन इलाकों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है.
नारकीय जिंदगी जीने को विवश हैं हजारों लोग: इन इलाके के लोगों का कहना है कि, मच्छरोें का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि, उन्हें दिन में भी मच्छरदानी का इस्तेमाल करना पड़ रहा है. मच्छरों को भगाने के लिए भूसा जलाकर धुआं करना पड़ता है. साकम के कन्हैया मंडल ने बताया कि मच्छर भगाने के लिए गोयठा से धुआं करते हैं. घर-बार पहले ही डूब चुका है, अब उनके जीवन पर भी खतरा मंडरा रहा है.
साहेबगंज की अनीता देवी ने बताया कि, बाढ़ में मच्छरों का प्रकाप इतना बढ़ गया है कि, उन्हें धुआं से भगाना संभव नहीं है. दिलदारपुर के राधे प्रसाद ने बताया कि अधिकतर संबंधी का घर बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में ही हैं. जहां जाते हैं, वहीं पर मच्छर का प्रकोप है. खासकर बच्चों को बचाने की अधिक चिंता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें