34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन घोटाला : एक बार फिर जांच एजेंसी आयी हरकत में

भागलपुर : सीबीआई ने सृजन घोटाले में अहम भूमिका निभानेवाले दो बैंक इंडियन बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के तत्कालीन सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है. इनमें घंटाघर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक व वर्तमान में पूर्णिया स्थित बीओबी क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक वरुण कुमार तथा इंडियन बैंक के […]

भागलपुर : सीबीआई ने सृजन घोटाले में अहम भूमिका निभानेवाले दो बैंक इंडियन बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के तत्कालीन सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है. इनमें घंटाघर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक व वर्तमान में पूर्णिया स्थित बीओबी क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक वरुण कुमार तथा इंडियन बैंक के तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक रामकृष्ण झा शामिल हैं.
सीबीआई की विशेष कोर्ट में सोमवार को दोनों आरोपितों को पेश किया गया, जहां से आरोपित वरुण कुमार को पटना के बेऊर जेल तथा रामकृष्ण झा को भागलपुर के कैंप जेल भेजा गया. इससे पहले जांच एजेंसी ने जिला के नाजिर अमरेंद्र यादव को सबौर स्थित कैंप शाखा में पूछताछ के लिए बुलाने के बाद गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ का लंबा सिलसिला चला. एक बार फिर से जांच एजेंसी हरकत में आ गयी.
दोनों आरोपित घोटाले के समय भागलपुर में थे तैनात
सृजन घोटाले के दौरान आरोपित वरुण कुमार बैंक ऑफ बड़ौदा के घंटाघर स्थित शाखा में सहायक शाखा प्रबंधक के रूप में तैनात थे. वहीं इंडियन बैंक, पटल बाबू रोड शाखा के सहायक शाखा प्रबंधक के पद पर रामकृष्ण झा थे. सृजन के घोटालेबाजों के साथ उक्त दोनों ही आरोपितों की साठगांठ थी. इन आरोपित से सीबीआई समय-समय पर पूछताछ भी कर रही थी. पिछले आठ मई को पटना स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट ने आरोपित वरुण कुमार को हाजिर होने का नोटिस जारी किया था.
11 सितंबर को सीबीआई की विशेष कोर्ट से जारी हुआ था वारंट
सीबीआई कोर्ट में चार केसों में चार्जशीट दायर होने के बाद आरोपित राजीव रंजन सिंह सहित सात लोगों के खिलाफ संज्ञान लिया गया था. इन आरोपित को बार-बार कोर्ट से समन नोटिस भेजा गया था. सीबीआई कोर्ट ने 11 सितंबर को पूर्व भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह, जेल में बंद पूर्व जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार की पत्नी इंदू गुप्ता, क्षेत्रीय कार्यालय पूर्णिया बीओबी के वरुण कुमार, इंडियन बैंक पटल बाबू रोड के तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक रामकृष्ण झा, बैंक कर्मी सुबोध दास, प्रवीण कुमार, एके विश्वास के खिलाफ वारंट जारी किया. सीबीआई कोर्ट से जारी वारंट को 13 सितंबर को सीबीआई ने रिसीव किया था.
सीबीआई ने बैंक कर्मी वरुण कुमार को 13 सितंबर को बुलाया था दिल्ली
सूत्रों के मुताबिक, सीबीअाई ने आरोपित वरुण कुमार को पूछताछ के लिए 13 सितंबर को दिल्ली बुलाया था. वहां पर पूछताछ के दौरान ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके खिलाफ कोर्ट से पहले ही गिरफ्तारी वारंट जारी था. वरुण कुमार पर सरकारी चेक को गलत तरीके से सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें